पुडुचेरी के विधानसभा स्पीकर ने दिया इस्तीफा, बताया यह कारण

punjabkesari.in Sunday, Feb 28, 2021 - 06:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पुडुचेरी के विधानसभा अध्यक्ष वी पी शिवकोलुंधू ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए रविवार को पद से इस्तीफा दे दिया। वहीं, केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से महज एक महीने पहले शिवकोलुंधू के भाई ने भाजपा का दामन थाम लिया है। उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन को भेजे गये त्यागपत्र में कांग्रेस नेता शिवकोलुंधू ने कहा कि वह स्वास्थ्य कारणों के चलते विधानसभा अध्यक्ष का पद छोड़ रहे हैं।

बाद में शिवकोलुंधू ने कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल को संबोधित अपना त्यागपत्र विधानसभा सचिव को सौंप दिया है। शिवकोलुंधू, 2016 के विधानसभा चुनाव में लॉसपेट सीट से निर्वाचित हुए थे। इस बीच, शिवकोलुंधू के भाई वीपी रामलिंगम कराईकल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए। शाह वहां एक जनसभा को संबोधित करने गये थे।

पूर्व द्रमुक विधायक के. वेंकटेश और पूर्व कांग्रेस विधायक एल लक्ष्मीनारायणन भी शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गये। इन दोनों विधायकों ने 21 फरवरी को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। विधायकों के इस्तीफों के बाद 22 फरवरी को वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली पुडुचेरी सरकार गिर गई थी। पुडुचेरी में वर्तमान में राष्ट्रपति शासन लागू है। विधानसभा चुनाव के तहत यहां छह अप्रैल को मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News