नफरती भाषण फैलाने के आरोप में जम्मू-कश्मीर के व्यक्ति पर पीएसए के तहत मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 12:18 PM (IST)

भद्रवाह/जम्मू : जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के विरोध में कथित तौर पर नफरती भाषण देने वाले एक व्यक्ति के खिलाफ सोमवार को सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

 

उल्लेखनीय है कि भद्रवाह निवासी आदिल गफूर को 12 जून को गिरफ्तार किया गया था। उस समय शर्मा की टिप्पणी और उनके समर्थन में स्थानीय दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा कई सोशल मीडिया पोस्ट के कारण सांप्रदायिक तनाव के मद्देनजर शहर में कफ्र्यू लगा हुआ था।

 

पुलिस ने एक बयान में कहा, "9 जून को बंद के आह्वान के बाद भद्रवाह इलाके में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो गई, क्योंकि कुछ उपद्रवियों के कहने पर लोगों ने जुलूस निकाला था।"

 

बयान में आगे कहा गया, "गफूर को मुख्य साजिशकर्ता के रूप में दोषी पाया गया, जिसने प्रदर्शनकारियों को उकसाया और जामिया मस्जिद, भद्रवाह से एक विशेष समुदाय के खिलाफ नफरती भाषण दिया और अपमानजनक टिप्पणी भी की। सार्वजनिक व्यवस्था के लिए एक गंभीर खतरा होने के कारण आरोपी व्यक्ति पर पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसे जम्मू के कोट भलवाल जेल में बंद कर दिया गया है।"

पुलिस ने बताया, भद्रवाह पुलिस थाने में गफूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत दो मामले पहले से दर्ज़ हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News