पाकिस्तान में हिंदू व्यापारी की हत्या पर मचा बवाल, विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन व लगाया ज

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 11:52 AM (IST)

 पेशावरः पाकिस्तान में सोमवार को एक हिंदू व्यापारी अशोक कुमार की हत्या के बाद बवाल मच गया। व्यापारियों ने अशोक कुमार की हत्या के विरोध में प्रदर्शन किया और खुजदार और कराची के बीच कई घंटों तक सड़क जाम लगा दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शन के कारण खुजदार और कराची के बीच कई घंटों तक यातायात बाधित रहा। व्यापारियों ने अशोक कुमार की हत्या के खिलाफ बलूचिस्तान के खुजदार जिले के वाध शहर में पूरी तरह बंद रखा।

 

पुलिस के अनुसार मोटरसाइकिल सवार अज्ञात हथियारबंद लोगों ने वाध बाजार में  व्यापारी अशोक कुमार  पर उस समय गोलियां चला दीं  जब वह अपनी दुकान पर बैठे थे। उन्हें अस्पताल वाध ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।  हत्या की सूचना मिलते ही वाध के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दीं और खुजदार और कराची के बीच यातायात को बाधित करते हुए बैरिकेड्स लगाकर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर दिया। रिपोर्ट में बताया गया है कि बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (बीएनपी-मंगल) के रक्षक व्यापारियों और कार्यकर्ताओं ने स्थानीय प्रशासन और संबंधित अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की ।

 

इस अवसर पर वक्ताओं ने व्यापारी की हत्या की कड़ी निंदा की और आरोप लगाया कि कानून प्रवर्तन संस्थान लोगों के जीवन और संपत्ति की रक्षा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कुमार के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। हालांकि, क्वेटा-कराची राजमार्ग को अवरुद्ध करने के कई घंटों के बाद, प्रदर्शनकारियों ने अपना विरोध प्रदर्शन खत्म किया और एसएसपी खुजदार अरबाब अमजद अली कासी और सहायक आयुक्त वाध रहमत मुराद दशती के साथ सफल बातचीत के बाद खुजदार और कराची के बीच यातायात बहाल कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News