कनाडा में उइगर मुसलमानों पर अत्याचारों के खिलाफ चीनी दूतावास के बाहर प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Oct 19, 2020 - 01:34 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा में अन्य संगठनों के साथ कनाडा-भारत के मित्रों (Friends of Canada-India ) ने उइगर मुसलमानों के दमन को लेकर चीन के खिलाफ फिर प्रदर्शन किया । इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने आर्ट गैलरी से लेकर कनाडा के वैंकूवर स्थित चीनी वाणिज्‍य दूतावास तक मार्च किया। प्रदर्शनकारियों ने उइगर मुस्लिम समुदाय और अन्य जातीय समूहों के खिलाफ चीनी सरकार द्वारा की गई कार्रवाई के खिलाफ वैंकूवर में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के बाहर जमकर नारेबाजी की।

PunjabKesari

प्रदर्शन के दौरान चीन के खिलाफ जमकर नारे लगाए गए। प्रदर्शन में 500 से अधिक लोगों ने भाग लिया। सभी प्रदर्शनकारियों ने मास्‍क पहन रखा था और इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम का भी पालन किया गया। प्रदर्शनकारियों ने चीन द्वारा दो कनाडाई लोगों को हिरासत में लिए जाने के विरोध में नारेबाजी करते हुए उनकी रिहाई की मांग भी की।

PunjabKesari

इसके पूर्व भी वैंकूवर में तिब्बती प्रवासी और भारतीय मूल के लोगों सहित विभिन्न संगठनों के सदस्यों ने 26 जुलाई को वैंकूवर आर्ट गैलरी में चीनी वाणिज्य दूतावास कार्यालय के पास चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था।  प्रदर्शन में शामिल होने वाले संगठनों में कनाडा तिब्बत समिति और तिब्बती समुदाय, फ्रेंड्स ऑफ कनाडा और इंडिया ऑर्गनाइजेशन, ग्लोबल पिनॉय डायस्पोरा कनाडा, वैंकूवर सोसाइटी ऑफ फ्रीडम, डेमोक्रेसी एंड चाइना में मानवाधिकार संगठन, वैंकूवर सोसायटी के समर्थन में लोकतांत्रिक आंदोलन और वैंकूवर उइगर एसोसिएशन शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News