शराब की फैक्टरी के प्रदूषण से खतरे में पड़ी लोगों की जान, फैक्टरी बंद करने की मांग

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 06:15 PM (IST)

साम्बा : सुपवाल के बाडिय़ाँ कैम्प में आज पैंथर्स पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष (जम्मू) राजेश पडग़ोत्रा के नेतृत्व में स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया और प्रदूषण के कारण लोगों के स्वास्थ्य को रहे नुक्सान के चलते फैक्टरी को बंद करने की मांग की। इस मौके पर स्थानीय लोगों ने कहा कि फैक्टरी के गंदे जहरीले पानी के डिस्चार्ज के चलते इलाके में 90 प्रतिशत पानी प्रदूषित हो चुका है, जिससे लोगों को किडनी, लिवर की बीमारियाँ हो रही हैं व लोग पीलिए का शिकार हो रहे हैं और जानें तक जा रही है लेकिन न तो प्रशासन ध्यान दे रहा है और न ही प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड। 


    पडग़ोत्रा ने कहा कि जहर फैला रही व लोगों की जान की दुश्मन बन रही यह फैक्टरी फौरन बंद होनी चाहिएव इसे औद्योगिक इलाके में शिफ्ट किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बात की जांच होनी चाहिए कि गांव में इस फैक्टरी को लगाने की अनुमति किसने दी और इसके लिए फैक्टरी को एनओसी किसने दी क्योंकि आवासीय इलाके यह फैक्टरी लगाने की परमिशन मिलीभगत कि बिना नहीं मिल सकती है जिसके एक और द्वारिकापुरी मंदिर है और दूसरी ओर गांव। लोगों ने बताया कि फैक्टरी के गंदे पानी के अलावा दुर्गंध से भी परेशान है, घरों से बाहर निकलना दुश्वार होगया है। इनकी जान खतरे में हैं इसलिए इसके पानी की जांच करवाई जाए।

इस मौके पर पूर्व पंच कृष्ण लाल, आलमदीन, वली मौहम्मद, गारा राम, बिहारी लाल, रंजीत कुमार, शीतल नंदा, हाजी रहमत अली, जहूर अहमद, मौहम्मद हुसैन, लाल हुसैन, इमरान हुसैन, शेर अली, मौहम्मद शरीफ, युसुफ अली, शम्सदीन, जमालदीन, ताज दीन, सुरेन्द्र सिंह सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News