ग्रेन मार्कीट में पार्किंग टैंडर के विरोध में व्यापारियों ने की हड़ताल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 07:38 PM (IST)

चंडीगढ़ : सैक्टर-26 स्थित ग्रेन मार्कीट के व्यापारी पहले से ही कोरोना की वजह से आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, ऐसे में अब पेड पार्किंग की वजह से समस्या और बढऩे वाली है। ग्रेन मार्कीट एसोसिएशन के प्रधान राम करण गुप्ता ने बताया कि मार्कीट कमेटी ऐसी स्थिति में भी गलत शर्तों वाला पार्किंग टैंडर लागू करके करोड़ों कमाना चाहती है। इतना ही नहीं मार्कीट के मुख्य प्रवेश मार्ग पर पुलिस बैरिकेड लगाकर बंद कर दिया गया है, जिससे ग्राहकों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके विरोध में ग्रेन मार्कीट एसोसिएशन ने मंगलवार को पूरे दिन की सांकेतिक हड़ताल की। एसोसिएशन के महासचिव मोहित सूद ने कहा कि अगर टैंडर रद्द नहीं किया गया तो व्यापारियों को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाना पड़ेगा। पार्किंग रेट को पिछले टैंडर की तुलना में  5 गुना बढ़ा दिया गया है। पार्क हुए वाहन पर 2 घंटे बीत जाने के बाद फीस बढ़ाने का गलत प्रावधान रखा गया है। दुकानों  के सामने चलती सडक़ को अवैध रूप से पार्किंग एरिया घोषित कर दिया गया है।

ये हैं प्रस्तावित पार्किंग रेट
पहले वर्ष साइकिल रिक्शा/ रेहड़ी को 20 रुपए प्रतिदिन और कमर्शियल वाहनों को 50  से 250 रुपए प्रतिदिन पार्किंग फीस देनी होगी, जो अगले चार वर्षों तक प्रतिवर्ष बढ़ती जाएगी। एसोसिएशन ने मांग की कि इस तानाशाही टैंडर को रद्द कर देना चाहिए। विरोध प्रदर्शन में चंडीगढ़ व्यापार मंडल का पूरा सहयोग मिला। गुप्ता ने बताया कि व्यापारियों ने चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर को दोबारा ज्ञापन प्रेषित करते हुए इस मामले में उनसे मदद की गुहार लगाई है।

अधिकारियों से मीटिंग भी बेनतीजा
इस मामले को लेकर मंगलवार शाम को ग्रेन मार्कीट एसोसिएशन की एक मीटिंग मार्कीट कमेटी की एडमिनिस्ट्रेटर नाजुक कुमार से हुई लेकिन इस मीटिंग के दौरान कोई नतीजा नहीं निकल पाया। हालांकि उन्होंने व्यापारियों की सभी मांगों को ध्यानपूर्वक सुना और आश्वासन दिया कि बुधवार को वह डिप्टी कमिश्नर के सामने इस मामले को रखेंगी जिसके बाद फिर से व्यापारियों के साथ मीटिंग होगी। वहीं, चंडीगढ़ व्यापार मंडल के चेयरमैन चरणजीव सिंह और प्रधान अनिल वोहरा ने एसोसिएशन को समर्थन दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ashwani

Recommended News

Related News