कश्मीर में  जबरन धर्मांतरण के खिलाफ सिख समुदाय का विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 10:22 PM (IST)

साम्बा (संजीव): कश्मीर में कथित धर्मांतरण एवं लवजिहाद के खिलाफ आज सिखों ने जिले के रामगढ़ क्षेत्र में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय सिख संगत के तत्वाधान में भाजपा नेता एवं जिला विकास परिषद सदस्य (डीडीसी-रामगढ़) सरबजीत सिंह जौहल द्वारा आयोजित रोष रैली में सैंकड़ों सिखोंं, जिनमें महिलाएं भी शामिल थी, ने भाग लिया। 


    बन्दराल गांव से शुरू हुई इस लव जिहाद विरोधी रोष रैली में प्रदर्शनकारियों ने इंडिया अगेन्स्ट लवजिहाद और धर्मांतरण विरोधी कानून बनाओ, जैसे नारे लगाए। डीडीसी सरबजीत सिंह ने कहा कि सिख एक ऐसी अल्पसंख्यक कौम है, जिसने हर आपदा में सबसे आगे आकर हिन्दू, मुस्लिम, ईसाई आदि सभी धर्म के लोगों की मदद की है। उन्होंने कहा कश्मीर में कुछ शरारती तत्व गन प्वाईंट पर सिख लड़कियों का धर्मांतरण कर उनकी शादी कर रहे हैं, वो भारत का सिख बर्दाश्त नहीं करेगा।

सरबजीत जौहल ने कहा राज्य में हिन्दू और सिख धर्म के लोग अल्पसंख्यक हैं जबकि मुस्लिम बहुसंख्यक हैं ऐसे में हम ऐसा कभी सहन नहीं करेंगे कि किसी भी धर्म की लड़कियों को जबरन तरीके से अगवा कर उसका धर्मांतरण किया जाए व उनकी जबरन शादी की जाए। उन्होंने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से अपील करते हुए कहा कि इस पर लव जिहाद व धर्मांतरण को रोकने केे लिए जल्द से जल्द कड़ा कानून बनाया जाए। उत्तरप्रदेश की ही तरह जेएंडके में भी धर्मांतरण विरोधी कानून लागू किया जाए और सिख समुदाय की बेटियाँ, जो कश्मीर में रह रही हैं, उनको और उनके परिवारों को सुरक्षा प्रदान की जाए।


    रैली में भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष के सदस्य परवेज मलिक, आसिफ जरगर के साथ ही जिला गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य मित्रपाल सिंह, हजारा सिंह, अवतार सिंह, अतर सिंह, बलजीत कौर,ख्रिन्कू सिंह, तरसेम सिंह, नंबरदार बहादुर सिंह, हरभजन सिंह, स्वर्ण सिंह सहित बड़ी संंख्या में गणमान्य लोगों ने भाग लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News