पैगंबर विवाद: नूपुर शर्मा के समर्थन में आए डच सांसद, बोले-मुस्लिम देशों के सामने झुकने की जरूरत नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 03:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान को लेकर जहां देश की ही राजनीतिक पार्टियां उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रही हैं। इसी बीच नीदरलैंड्स के एक सांसद नुपूर शर्मा के समर्थन में आए हैं। इस्लामिक देशों की कड़ी आपत्ति के बीच नीदरलैंड्स के के सांसद और पार्टी फॉर फ्रीडम के अध्यक्ष गीर्ट विल्डर्स ने सिलसिलेवार कई ट्वीट किए और कहा कि यह हास्यास्पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता के बयान पर इतनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। गीर्ट विल्डर्स ने कहा कि भारत को माफी मांगने की कोई जरूरत नहीं है।

 

डच सांसद ने कहा कि भारत को इस्लामिक देशों की प्रतिक्रिया पर ध्यान नहीं देना चाहिए क्योंकि तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता, इससे चीजें सिर्फ बदतर होती हैं इसलिए भारत के मेरे दोस्तों इस्लामिक देशों से मत डरो, स्वतंत्रता के लिए खड़े रहो। उन्होंने ट्वीट किया कि पैगंबर मोहम्मद के नाम पर मुझे हर दिन जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं, धमकी देने से कुछ हासिल नहीं होगा, मैं सच कहना बंद नहीं करूंगा।

 

बता दें कि भाजपा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणियों की वजह से रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा और पार्टी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल पर कड़ी कार्रवाई की थी। पार्टी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया जबकि नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया। भाजपा नेताओं की पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर अब तक कई देश आपत्ति जता चुके हैं। ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया इसमें शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News