US Election: बाइडेन-हैरिस के समर्थन में आए एक हजार से अधिक प्रख्यात भारतवंशी

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 11:20 AM (IST)

न्यूयार्क: व्हाइट हाउस के लिए दौड़ के अंतिम पड़ाव पर पहुंचने के साथ ही एशियाई-भारतीय समुदाय के 1,100 से अधिक जाने माने लोगों ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन और उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के प्रति समर्थन जताया है। इन समर्थकों में भारतीय-अमेरिकी निर्वाचन अधिकारी, कलाकार, व्यवसाय एवं समुदाय के नेता शामिल हैं। बाइडेन और हैरिस का समर्थन करने वाले एशियन अमेरिकन्स ऐंड पेसिफिक आइलैंडर्स (AAPI ) की सूची में देशभर से सभी पृष्ठभूमि और विभिन्न समुदायों के AAPI नेता हैं।

 

इससे पहले जुलाई 2020 में 250 AAPI समर्थकों की सूची जारी की गई थी। डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी में AAPI कॉकस चेयर बेल लेआंग हांग जिन्होंने उक्त सूची बनाई, उन्होंने कहा, ‘‘इससे पहले कभी AAPI समुदाय राष्ट्रपति चुनाव में इस एकजुटता और उत्साह के साथ शामिल नहीं हुआ।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम करीब 20 विविध नस्लों के समूहों से बने हैं। लेकिन हैरिस और बाइडेन के समर्थन को लेकर हम एक हैं ताकि जो गड़बड़ी ट्रंप ने फैलाई है उससे देश और दुनिया को बाहर निकालें।'' लेआंग हांग ने कहा कि सूची में शामिल लोग भिन्न आयुवर्ग के, अलग-अलग भाषा बोलने वाले, भिन्न संस्कृति और विरासत से हैं लेकिन ‘‘बेहतर भविष्य के लिए सभी की उम्मीदें और सपने एक हैं।''

 

बाइडेन के अभियान की ओर से शनिवार को एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें जानी मानी AAPI शख्सियतें बाइडेन और हैरिस के प्रति अपना समर्थन जता रही थी और अमेरिकी जनता से मतदान की अपील कर रही थीं। बाइडेन और हैरिस के समर्थकों की सूची में कांग्रेस सदस्य राजा कृष्णमूर्ति और एमी बेरा, प्रमिला जयपाल, अमेरिकी विदेशी विभाग की पूर्व अधिकारी निशा देसाई बिस्वाल आदि शामिल हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News