प्रियंका गांधी वाड्रा को बनाया जाए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में उम्मीदवार,वह सर्वश्रेष्ठ प्रत्याशी : कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 05:12 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के लोकसभा सदस्य अब्दुल खालिक ने बुधवार को प्रियंका गांधी वाद्रा को पार्टी अध्यक्ष के चुनाव में उम्मीदवार बनाने की मांग उठाई और कहा कि वह सर्वश्रेष्ठ प्रत्याशी होंगी।

असम की बारपेटा लोकसभा सीट से सांसद खालिक ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी जी फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनने से इनकार रह रहे हैं। मैं प्रियंका गांधी को सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार मानता हूं। भारतीय परंपरा के अनुसार, वाद्रा परिवार की सदस्य होने के चलते अब वह गांधी परिवार की सदस्य नहीं रहीं।

बाद में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक कार्यकर्ता के रूप में मेरी यह भावना है। हमारी पार्टी का अध्यक्ष कौन होगा, यह कार्यकर्ता तय करेंगे। कोई दूसरा तय नहीं कर सकता। कार्यकर्ताओं की भावना है कि अगर राहुल जी अध्यक्ष नहीं बन रहे हैं तो प्रियंका जी बनें।

पिछले दिनों राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के हवाले से कहा कि वह और गांधी परिवार कोई सदस्य अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेगा।
राजस्थान के घटनाक्रम के बाद गहलोत के चुनाव लड़ने पर संशय बना हुआ है, हालांकि पार्टी सांसद शशि थरूर 30 सितंबर को नामांकन दाखिल करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News