प्रधानमंत्री 2 अक्टूबर को भारत को खुले में शौचमुक्त घोषित करेंगे

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 09:27 PM (IST)

अहमदाबादः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर देश को खुले में शौच मुक्त घोषित करेंगे। गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बुधवार को कहा कि मोदी अपने गुजरात दौरे के दौरान यहां साबरमती ‘रिवरफ्रंट' में आयोजित एक समारोह में 20 हजार से अधिक ग्राम प्रधानों की मौजूदगी में संबंधित घोषणा करेंगे। उन्होंने बताया कि इन ग्राम प्रधानों में से लगभग 10 हजार गुजरात से तथा अन्य 10 हजार देश के अन्य हिस्सों से होंगे।
PunjabKesari
पटेल ने कहा कि विश्वभर से विभिन्न हस्तियों के भी इस बड़े कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने गांधीनगर में मीडिया से कहा, ‘‘दो अक्टूबर का दिन समूचे देश में स्वच्छ भारत दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उस दिन हमारे प्रधानमंत्री गुजरात दौरे पर होंगे और 20 हजार से अधिक सरपंचों की मौजूदगी में समूचे देश को खुले में शौचमुक्त घोषित करेंगे।'' भाजपा नेता ने कहा कि जन-जन तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाने के लिए दो अक्टूबर को अहमदाबाद में साबरमती ‘रिवरफ्रंट' में होने वाले आयोजन में विश्वभर से हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।
PunjabKesari
पटेल ने कहा कि समारोह में गांधीवादी संस्थानों से जुड़े लोगों, उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों, पद्म पुरस्कार विजेताओं, छात्रों, शिक्षाविदों और ग्राम स्तर के सफाईकर्मियों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि देश के अन्य हिस्सों से आने वाले 10 हजार ग्राम प्रधानों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़े डांडी स्मारक तथा महात्मा मंदिर जैसे स्थलों का भ्रमण भी कराया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के प्रति सम्मान व्यक्त करने ग्राम प्रधान नर्मदा जिले में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' देखने भी जाएंगे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News