पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा: बंगबंधु समाधि स्थल पर किया पौधारोपण, साथ में शेख हसीना भी मौजूद

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 11:44 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  2 दिवसीय बांग्लादेश यात्रा पर हैं। अपनी यात्रा के दूसरे दिन उन्होंने तुंगीपारा में बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान के समाधि स्थल पर उनको श्रद्धांजलि दी।श्रद्धांजलि देने के बाद पीएम ने  समाधि परिसर में विजिटर बुक में हस्ताक्षर भी किए, इस दौरान बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भी उनके साथ मौजूद थी। प्रधानमंत्री ने आज के दिन की शुरुआत पौराणिक परंपरा की 51 शक्तिपीठों में से एक प्राचीन यशोरेश्वरी काली मंदिर से की। मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद पीएम ने कहा कि आज मुझे 51 शक्तिपीठों में से एक मां काली के चरणों में आने का सौभाग्य मिला। मेरी कोशिश रहती है कि मौका मिले तो इन 51 शक्तिपीठों में कभी न कभी जाकर अपना माथा टेकूं। उन्होंने कहा कि मां काली से प्रार्थना है कि वह  दुनिया को कोरोना से मुक्त करें।  ​

पीएम मोदी के दर्शन से पहले सतखीरा जिले के ईश्वरपुर में स्थित इस मंदिर को बड़े ही खूबसूरत ढंग से सजाया गया है यह मंदिर मां दुर्गा की 51 शक्तिपीठों में से एक है।  काली मंदिर के पुजारी ने कहा कि हमने इस ऐतिहासिक मंदिर में उनके स्वागत की पूरी तैयारी कर ली थी। इसके बाद पीएम गोपालगंज जिले के तुंगीपारा में 'राष्ट्रबंधु के पिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान' की स्मारक पर भी जाएंगे। दोपहर बाद मोदी प्रधानमंत्री कार्यालय में हसीना के साथ वार्ता करेंगे। इस दौरान पांच समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है। कुछ परियोजनाओं का भी वह डिजिटल माध्यम से उद्घाटन करेंगे।

PunjabKesari

स्वदेश रवाना होने से पहले वह राष्ट्रपति अब्दुल हमीद से भी मुलाकात करेंगे। मोदी का बांग्लादेश दौरा ऐसे समय में हुआ है जब पड़ोसी देश शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी ‘‘मुजीब वर्ष'', देश की आजादी के 50 साल का उत्सव और भारत-बांग्दलादेश संबंधों की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर समारोह मना रहा है। प्रधानमंत्री ने इससे पहले वर्ष 2015 में बंगलादेश की यात्रा की थी।

PunjabKesari
पीएम शुक्रवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे थे जहां हवाई अड्डे पर उनका स्वागत उनकी समकक्ष शेख हसीना ने किया था।  पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा था कि हवाई अड्डे पर विशेष स्वागत के लिए मैं प्रधानमंत्री शेख हसीना का धन्यवाद करता हूं। यह दौरा दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों की मजबूती में और योगदान देने वाला होगा।'' प्रधानमंत्री मोदी को हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा बलों के जवानों ने सलामी दी थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News