NCC कैडेट्स और  खिलाड़ियों से मिलने पहुंचे पीएम मोदी, नहीं मिलाया किसी से भी हाथ

punjabkesari.in Sunday, Aug 15, 2021 - 09:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आजादी की 75वीं सालगिरह पर कई बड़े ऐलान किए। अपने संबोधन के बाद वह लाल किले पर मौजूद खिलाड़ियों  बच्चों, एनसीसी कैडेट्स के बीच में भी गए। हालांकि इस दौरान उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया और किसी से भी हाथ नहीं मिलाया। 

PunjabKesari

ओलंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने हमारा दिल ही नहीं जीता बल्कि आने वाली पीढियों को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है । उन्होंने यह भी कहा कि खेलों में प्रतिभा, तकनीक और पेशेवरपन लाने के लिये जारी अभियान को और तेज तथा व्यापक करना होगा ।

PunjabKesari

भारत ने हाल ही में संपन्न तोक्यो ओलंपिक में एक स्वर्ण सहित सात पदक जीते हैं जो देश का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । मोदी ने  अपने भाषण में राष्ट्रीय शिक्षा नीति में मातृभाषा के महत्व के संदर्भ में खेलों का उदाहरण देकर कहा कि खेल के मैदान में भाषा कभी रूकावट नहीं बनी और नतीजा सभी ने देखा । देश ने देखा है कि खेल के मैदान में भाषा रूकावट नहीं बनी । उसका परिणाम देखा है कि हमारे युवा खिलने लगे हैं । खिल भी रहे हैं और खेल भी रहे हैं । अब ऐसा ही जीवन के अन्य मैदानों में भी होगा ।’’

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News