प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे खेलो इंडिया विंटर गेम्स का शुभारंभ

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 05:30 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी से दो मार्च तक उत्तरी कश्मीर के गुलमर्ग में होने वाले दूसरे खेलो इंडिया शीतकालीन खेलों के उद्घाटन समारोह में भाषण देंगे। प्रेस सूचना ब्यूरो ने एक बयान में कहा कि मोदी शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पांच दिवसीय टूर्नामेंट का उद्घाटन करेंगे। खेल मंत्रालय इस टूर्नामेंट का आयोजन जम्मू कश्मीर खेल परिषद और जम्मू कश्मीर शीतकालीन खेल संघ के साथ मिलकर कर रहा है जिनमें कुल 27 राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और बोर्ड भाग लेंगे। 

इसके अलावा उद्घाटन समारोह के अवसर पर राज्य खेल मंत्री किरेन रिजिजू भी मौजूद रहेंगे। वह वीरवार को ही गुलमर्ग पहुंच गए। कार्यक्रम में एलजी मनोज सिन्हा भी उपस्थित हो सकते हैं। चार दिवसीय प्रतियोगिता का आयोजन युवा सेवा और खेल मंत्रालय और जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल कर रहा है। 

इस खेल महोत्सव में स्नो बोर्डिंग, स्कीईंग, नार्डिक स्की, आइस्टोक, स्की माउंटेनियरिंग, आइस स्केटिंग, स्नो शू दौड़ सहित नौ खेलों में खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता के दौरान सांस्कृतिक गतिविधियों के साथ स्थानीय कला और व्यंजनों के स्टॉल भी लगाए जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News