प्रधानमंत्री मोदी ने ओमान के सुल्तान से टेलीफोन पर बातचीत की, कोविड-19 संकट पर की चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 10:11 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक से टेलीफोन पर बातचीत की और कोविड-19 के प्रभाव को कम करने के उपायों पर चर्चा की। मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ ओमान के सुल्तान से कोविड-19 और इसके प्रभाव को कम करने के बारे में चर्चा की। ''
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने ओमान में भारतीय समुदाय के लोगों के कुशलक्षेम पर व्यक्तिगत रूप से ध्यान देने के लिए सुल्तान को धन्यवाद दिया प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने आज ओमान के सुल्तान के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने वर्तमान में जारी महामारी कोविड-19 के कारण उत्‍पन्‍न स्‍वास्‍थ्‍य और आर्थिक चुनौतियों और उनसे निपटने के लिए अपने-अपने देश में उठाए गए कदमों के बारे में चर्चा की।

बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने इस बात पर सहमति प्रकट की कि इस संकट से निपटने के लिए दोनों देश एक-दूसरे की हरसंभव सहायता करेंगे। इसमें कहा गया है कि सुल्‍तान ने प्रधानमंत्री को मौजूदा परिस्‍थति में ओमान में रहने वाले भारतीय समुदाय की सुरक्षा और खैरियत के बारे में भरोसा दिलाया। उन्‍होंने भारत में रहने वाले ओमानी नागरिकों को हाल ही में भारत सरकार द्वारा पहुंचाई गई सहायता के लिए प्रधानमंत्री का आभार भी प्रकट किया।

बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री ने ओमान के दिवंगत सुल्‍तान काबूस के निधन पर एक बार फिर से शोक प्रकट किया। प्रधानमंत्री मोदी ने सुल्‍तान हाथिम के शासन और ओमान की जनता की शांति एवं समृद्धि के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि भारत, ओमान को अपने विस्‍तृत पड़ोस का बहुत महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा समझता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News