लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं! PM मोदी रविवार को कर सकते हैं देश को संबोधित

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में 24 मार्च से देश में लॉकडाउन लागू है। अब इसे आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं, इसके बारे में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के नाम संबोधन दे सकते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, “इस हफ्ते के अंत तक प्रधानमोंत्री मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित करेंगे और ऐसी पूरी संभावना है कि प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन रविवार को ही होगा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में लॉकडाउन  बढ़ाने या खत्म को लेकर सरकार के फैसले की जानकारी दे सकते हैं। हालांकि इससे पहले पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे।
PunjabKesari
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ज्यादातर राज्य और विशेषज्ञ फिलहाल देश में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के पक्ष में हैं लेकिन इसपर अंतिम फैसला केंद्र सरकार और प्रधान मोदी को करना है। देश में 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच पहले ही लॉकडाउन लागू है और इसकी घोषणा भी प्रधानमंत्री मोदी ने ही की थी।
PunjabKesari
लॉकडाउन के बावजूद कई जगहों पर देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और कई जगहों पर राज्य सरकारें अब सख्ती दिखा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ज्यादातर राज्य फिलहाल लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं। देशभर में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 5194 तक पहुंच गई है और सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडू और दिल्ली से आए हैं।
PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक केंद्र सरकार इस हफ्ते उन उद्योगों को राहत पैकेज पर भी फैसला कर सकती है जिन्हें लॉकडाउन की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ा है। लॉकडाउन की वजह से 14 अप्रैल तक देश के अधिकतर उद्योग बंद पड़े हुए हैं और इसका असर अर्थव्यवस्था पर पड़ सकता है।
PunjabKesari 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News