हो जाइये Alert! इस शख्स का एक फोन आपको मालामाल नहीं बना देगा कंगाल, सच्चाई जान पुलिस के भी उड़े होश

punjabkesari.in Friday, Sep 11, 2020 - 11:07 AM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): प्राइम डील नाम से बनाई कंपनी, गूगल पर बनाई साइट और ठग लिए 800 लोगों से करोड़ों रुपए। मामला जब पुलिस के सामने आया तो पुलिस भी सकते में रह गई। कंपनी सहित आईपी एड्रेस और ठगों को खोजने के लिए पुलिस को करीब 72 घंटे से अधिक का समय लगा। डीसीपी सेंट्रल संजय भटिया के मुताबिक ये ठग इतने शातिर थे कि गूगल पर बनी बेवसाइट के लिंक को अक्सर बदल देते थे, जिससे उन्हें खोजने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस मामले में उत्तम नगर निवासी सनी गोयल (28) और रोहिणी निवासी सज्जन कुमार (34) को गिरफ्तार किया गया है। 

PunjabKesari

लकी ड्रा के नाम पर बनाई प्राइम कंपनी 
ठगों ने लोगों को ठगने के लिए बड़े ही शातिर तरीके से गूगल साईट पर प्राइम नामक कंपनी बनाई और लकी ड्रा की स्कीम को निकाला। जिसके विभिन्न राज्यों के मोबाइल फोन नंबर प्राप्त कर लोगों को फोन कर लकी ड्रॉ उपहार देने का वादा कर बुलाते थे। उसके बाद वे उनका पता और पिनकोड प्राप्त करने के बाद, उस व्यक्ति को कहते थे कि उन्हें एक पार्सल भेजा जाएगा और उन्हें इसके लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा। राशि मिलने के बाद ये लोग ड्रा में निकली चीजों की जगह लोकल पर्स और बेल्ट ही भेजा करते थे। 

ऐसे हुआ खुलासा
पटेल नगर के रहने वाले सुमन को किसी ने 6 अगस्त को फोन कर बताया कि उनका मोबाइल नंबर लकी ड्रा के लिए चयन हुआ है। उन्हें सेमसन ए-51 मोबाइल फोन मिलेगा। इस फोन की कीमत मार्केट में 25 हजार है लेकिन यह फोन उन्हें 3,995 रूपए में दिया जाएगा। फोन भेजने के लिए कॉलर ने सुमन से घर का पता व पिन नंबर आदि मांग लिया ताकि उक्त पते पर फोन पार्सल किया जा सके। कॉलर ने कहा कि वह पोस्ट ऑफिस के जरिए उन्हें पार्सल भेज रहा है। दस दिन बाद वह पोस्ट ऑफिस जाकर अपना पार्सल प्राप्त कर लें। सुमन ने ऐसा ही किया। दस दिन बाद पोस्ट ऑफिस जाकर 4000 रुपए का भुगतान करने के बाद उन्होंने पार्सल प्राप्त किया और जब खोलकर देखा तो उसके अंदर पतंजलि गिलोय काढ़ा था। ठगे जाने पर उन्होंने तुरंत पटेल नगर थाने में शिकायत कर दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News