संसद में हंगामे को लेकर 7 केंद्रीय मंत्रियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- घड़ियाली आंसू ना बहाए विपक्ष

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 03:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राज्यसभा में सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प को लेकर केंद्र सरकार और विपक्ष आमने सामने है।  कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के बाद 7 केंद्रीय मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घटना को शर्मसार करार दिया। प्रहलाद जोशी ने कहा कि संसद में हंगामा शर्मसार करने वाला और विपक्ष का रवैया अराजकता भरा है। 

PunjabKesari

देश से माफी मांगे विपक्ष: अनुराग ठाकुर 
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश की जनता इंतजार करती है कि उनसे जुड़े हुए विषयों को सदन में उठाया जाए, वहीं विपक्ष का सड़क से संसद तक एकमात्र एजेंडा सिर्फ अराजकता रहा। घड़ियाली आंसू बहाने की बजाए इनको(विपक्ष) देश से माफी मांगनी चाहिए। 

 शर्मनाक व्यवहार का प्रदर्शन विपक्ष ने किया: पीयूष गोयल 
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि राज्‍यसभा में विपक्ष का जो व्‍यवहार रहा, उससे सदन की गरिमा गिरी है। चेयरमैन के ऊपर अनाप-शनाप आरोप लगाकर पद की गरिमा को भी कम किया है। शर्मनाक व्यवहार का प्रदर्शन विपक्ष ने किया। विपक्ष की मंशा शुरू से स्‍पष्‍ट थी।

PunjabKesari

विपक्ष ने महत्वपूर्ण बिलों पर भी चर्चा नहीं होने दी:  प्रहलाद जोशी
केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि कांग्रेस और उसकी मित्र पार्टियों ने पहले से ये तय कर लिया था कि हम इस बार संसद नहीं चलने देंगे। उन्होंने मंत्रियों का परिचय नहीं होने दिया, उन्होंने महत्वपूर्ण बिलों पर भी चर्चा नहीं होने दी। 

PunjabKesari

मानसून सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित
गौरतलब है कि संसद का 19 जुलाई से शुरू हुआ मानसून सत्र अपने पूर्व निर्धारित समय से दो दिन पहले ही बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। पेगासस जासूसी मामले और तीन कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्दों पर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण लोकसभा में जहां मात्र 22 प्रतिशत, वहीं राज्यसभा में महज 28 प्रतिशत ही कामकाज हो पाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News