राष्ट्रपति चुनावः महाराष्ट्र में खड़गे ने की पवार से मुलाकात, साझा उम्मीदवारी पर हुई बातचीत

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 12:06 AM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उनसे राष्ट्रपति चुनाव के लिए साझा उम्मीदवार उतारने की संभावना पर सभी समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत करने को कहा है। सोनिया के निर्देश के बाद, राज्यसभा में विपक्ष के नेता खड़गे ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की।

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, खड़गे ने कहा, "मुझे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए साझा उम्मीदवार उतारने के वास्ते सभी समान विचारधारा वाले दलों के एकजुट होने की संभावना पर चर्चा करने के लिए कहा है।" उन्होंने कहा कि पवार ने भी इस विचार का समर्थन किया। पवार ने संकेत दिया कि राष्ट्रपति चुनाव का मुद्दा 20 जून के बाद गति पकड़ सकता है, जब महाराष्ट्र विधानपरिषद की 10 सीट के लिए मतदान हो जाएगा। पवार ने संवाददाताओं से कहा, "हमारा ध्यान फिलहाल राज्यसभा और विधानपरिषद के चुनावों पर है।"

खड़गे ने कहा कि वह इस मुद्दे पर चर्चा के लिए शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस, द्रमुक समाजवादी पार्टी सहित अन्य दलों से भी संपर्क करेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा, “हम एक साझा उम्मीदवार मैदान में उतारने की संभावना पर चर्चा के लिए बैठक करेंगे।" भारत के अगले राष्ट्रपति के लिए चुनाव 18 जुलाई को होगा। लोकसभा, राज्यसभा और राज्य की विधानसभाओं में भारतीय जनता पार्टी के संख्या बल को देखते हुए माना जा रहा है कि वह अपने उम्मीदवार को इस चुनाव में आसानी से जीत दिला सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News