राष्ट्रपति ने जम्मू-कश्मीर में एकीकृत मुख्यालय के सदस्यों से चर्चा की, सुरक्षा स्थिति की जानकारी ली

2021-07-27T00:01:24.297

श्रीनगर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में एकीकृत मुख्यालय के सदस्यों से बातचीत की और उन्हें केंद्र शासित प्रदेश में सुरक्षा स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर की चार दिवसीय यात्रा पर पहुंचे कोविंद ने यहां राजभवन में एकीकृत मुख्यालय के सदस्यों के साथ बातचीत की। एकीकृत मुख्यालय एक सुरक्षा ग्रिड है, जो नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर निगरानी रखता है और जम्मू-कश्मीर में आंतरिक सुरक्षा की देखभाल करता है।

 

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति को नियंत्रण रेखा की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई, विशेष रूप से भारत और पाकिस्तान के बीच संघर्ष विराम के मद्देनजर, जिस पर दोनों देशों की सेनाओं ने इस साल फरवरी में सहमति व्यक्त की थी। उन्होंने बताया कि कोविंद को अधिकारियों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद रोधी अभियानों के बारे में भी जानकारी दी।

 

अधिकारियों ने बताया कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उत्तरी सैन्य कमांडर, जनरल ऑफिसर कमांडिंग 15 कोर, मुख्य सचिव ए के मेहता, प्रमुख सचिव गृह शालीन काबरा, पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, आईजीपी कश्मीर विजय कुमार, सीआरपीएफ, बीएसएफ और कश्मीर की विभिन्न खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों ने राष्ट्रपति के साथ बैठक में भाग लिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News