राष्ट्रपति कोविंद ने एयर इंडिया वन में पहली बार भरी उड़ान, करेंगे भगवान बालाजी की पूजा

2020-11-24T10:03:49.973

नेशनल डेस्क: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज तिरुमला में भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। तिरुमला के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद देश की प्रथम महिला सविता कोविंद के साथ एयर इंडिया वन-बी777 विमान के उद्घाटन उड़ान के जरिए चेन्नई के लिए सुबह रवाना हुए। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि तिरुपति के पास स्थित रेनीगुंटा हवाई अड्डे पर आने के बाद राष्ट्रपति तिरुचानुर में देवी श्री पद्मावती के मंदिर में प्रार्थना करेंगे। इसके बाद वह दोपहर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा-अर्चना के लिए मंदिर जाएंगे।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि covid-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए शीर्ष अधिकारियों और अन्य लोगों की कोरोना वायरस की जांच की गई। उन्होंने बताया कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी और राज्यपाल बिस्वभूषण हरिचंदन कुछ घंटे पहले यहां आ जाएंगे और हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। इसके बाद राष्ट्रपति अहमदाबाद के लिए रवाना हो जाएंगे।

PunjabKesari

बता दें कि भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए खरीदे गए दो बोइंग-777 विमान तैयार हैं। भारत को मिलने वाले इन दो नए विमानों का इस्तेमाल प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की उड़ान के लिए किया जाएगा, जिसे वायु सेना के पायलट उड़ाएंगे। एयर इंडिया वन विमान कई तरह की खूबियो से लैस है। एयर इंडिया वन एक उन्नत और सुरक्षित संचार प्रणाली से लैस है जो हैकिंग या टेप किए जाने की किसी भी चिंता के बिना मध्य-हवा के ऑडियो और वीडियो संचार कार्यों का लाभ उठाने की अनुमति देता है।

PunjabKesari


Seema Sharma

Recommended News