गणेश चतुर्थी पर राष्ट्रपति और पीएम मोदी का संदेश- देश में सुख, शांति लेकर आए ये पर्व

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 09:09 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  देशभर में आज गणेश चतुर्थी के पावन पर्व की धूम देखने को मिल रही है। इस दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश जी की विधि- विधान से पूजा- अर्चना की जाती है। ऐसे में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस खास अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी एक संदेश जारी किया है। 

PunjabKesari
पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट कर लिखा कि आप सभी को गणेश चतुर्थी की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में सुख, शांति, सौभाग्य और आरोग्य लेकर आए। वहीं राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करते हुए उत्साह और सद्भाव के वातावरण में त्योहार मनाने की अपील की ।

PunjabKesari
राष्ट्रपतिने कहा कि गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि कोविड के विरुद्ध किए जा रहे हमारे प्रयासों को विघ्नहर्ता गणेश सफल बनाएं और सभी को सुख एवं शांति प्रदान करें। आइए, हम सब कोविड-अनुकूल व्‍यवहार करते हुए यह त्‍योहार मनाएं। 

PunjabKesari

मनाथ कोविंद ने गणेश चतुर्थी की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में कहा था कि  ज्ञान, समृद्धि, अच्छे भविष्य के प्रतीक भगवान गणेश के जन्म के उपलक्ष्य में मनाए जाने वाले इस त्योहार में भरपूर उत्साह व उल्लास देखने को मिलता है। इस वर्ष गणेश चतुर्थी के अवसर पर, हम सब मिलकर विघ्नहर्ता भगवान गणेश से प्रार्थना करें कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ किए जा रहे वे हमारे प्रयासों को सफल बनाएं और हम सभी को सुख-शांति प्रदान करें।’’
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News