कोटा संभाग में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत की तैयारियां, 4 दिसंबर को गुजरेगी यात्रा

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 11:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा चार दिसम्बर को झालावाड़ जिले से राजस्थान में प्रवेश करने की उम्मीदों के बीच उसके स्वागत के लिए कांग्रेस की ओर से संभाग में तीनों जिलों झालावाड़,कोटा एवं बूंदी में जहां से होकर यह यात्रा गुजरेगी,स्वागत की जोरदार तैयारी की जा रही है। प्रशासनिक स्तर पर यात्रा मार्ग को सुगम और सुरक्षित बनाने के लिए सभी एहतियाती उपाय किए जा रहे हैं जिनमें व्यापक पैमाने पर अतिक्रमण हटाने का काम भी शामिल है।

बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के सोयत से राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा 4 दिसम्बर को झालावाड़ जिले में सीमावर्ती गांव चंवली से राजस्थान में प्रवेश करेगी जहां उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। उसके बाद श्री गांधी की यात्रा झालरापाटन की ओर प्रस्थान करेगी। इस यात्रा के मार्ग राष्ट्रीय राजमार्ग-52 पर जिन-जिन स्थानों पर अतिक्रमण करके स्थाई-अस्थाई कच्चे या कुछ पक्के निर्माण कर लिए गए हैं, उनको व्यापक पैमाने पर हटाने की कार्यवाही प्रशासनिक स्तर पर शुरू कर दी गई है।

राहुल गांधी की यात्रा के 4 दिसम्बर को चंवली से राजस्थान में प्रवेश के बाद कोटा संभाग के तीनों जिलों झालावाड़, कोटा और बूंदी में यह यात्रा करीब एक सप्ताह का प्रवास करेगी। इस दौरान झालावाड़ जिले में सूरजपोल नाका, हरियाखेड़ी जबकि कोटा में केबल नगर में नुक्कड़ सभाएं आयोजित करने के कार्यक्रम हैं। कोटा में प्रवेश के बाद राहुल गांधी और उनका काफिला जगपुरा में रात्रि विश्राम करेगा। राहुल गांधी बूंदी जिले में केशवरायपाटन के समीप गुडली फाटक से प्रवेश करेंगे। कांग्रेस के स्तर पर राहुल गांधी के स्वागत की जोरदार तैयारियां की जा रही है।

कोटा जिले में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह ड़ोटासरा ने शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी को कोटा जिले में यात्रा का प्रभारी नियुक्त किया जो जगह-जगह बैठके ले रहे है। कोटा के प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा कोटा आ रहे हैं जो यहां यात्रा की तैयारियों का जायजा लेंगे और कांग्रेस नेताओं से भी विचार-विमर्श करेंगे जबकि बूंदी की प्रभारी मंत्री श्रीमती जाहिदा खान ने आज बूंदी जिले में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया और कुछ स्थानों का दौरा भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News