प्रणब मुखर्जी ने किया सिसोदिया की पुस्तक का विमोचन

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2019 - 11:42 PM (IST)

नई दिल्लीः पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की पुस्तक ‘शिक्षा-शिक्षा मंत्री के रूप में अनुभव' का गुरुवार को विमोचन किया। पेंगुइन रैंडम हाउस इंडिया ने पहले ही सिसोदिया द्वारा लिखित सामग्री को प्रकाशित करने की घोषणा की थी। यह पुस्तक राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली में सुधार और शिक्षा मंत्री के रूप में सिसोदिया के अनुभवों की कहानी है।
PunjabKesari
सिसोदिया ने इसे ‘आशा' की पुस्तक के रूप में वर्णित करते हुए कहा कि यह वर्तमान और भविष्य में एक कल्याणकारी राज्य के विचारों की खोज करने वालों सहित पाठकों को आकर्षित करेगी। उपमुख्यमंत्री ने राज्य में सार्वजनिक शिक्षा को आगे बढ़ाने की यात्रा और स्कूली शिक्षा के बुनियादी ढांचे और गुणवत्ता में सुधार के लिए चुनौतियों का सामना करने का भी जिक्र किया।

इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा पुस्तक‘शिक्षा' के विमोचन के लिए मनीष जी को बधाई। शिक्षा मंत्री होने का क्या मतलब है, आपने पूरे भारत के लिए इसे फिर से परिभाषित किया है। यह किताब लाखों बच्चों के जीवन के परिवर्तन की कहानी है।'' दिल्ली के शिक्षा मंत्री के रूप में सिसोदिया के काम की राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना की जा रही है। उन्होंने विभिन्न अंतरराष्ट्रीय शिक्षा मंचों पर दिल्ली के शिक्षा मॉडल को प्रस्तुत किया है। सिसोदिया को मुखर्जी द्वारा ‘देश के बेहतरीन शिक्षा मंत्री' सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News