Corona virus से निपटने के लिए सरकार सक्रिय, PM कर रहे स्थिति की निगरानी: जावड़ेकर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 06:17 PM (IST)

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को बताया कि कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात से निपटने के लिए सरकार पूरी तत्परता से सक्रिय है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वयं स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। जावड़ेकर ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में बताया कि प्र्रधानमंत्री स्थिति की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश के 21 हवाईअड्डों पर यात्रियों की नियमित तौर पर स्क्रीनिंग की जा रही है और इस प्रक्रिया से अब तक छह लाख लोग गुजर चुके हैं। 

PunjabKesari

जावड़ेकर ने बताया कि पड़ोसी देशों नेपाल, भूटान और म्यांमा से लगी सीमा से भारत आने वाले दस लाख से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उन्होंने कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कारोना वायरस के परीक्षण के लिये पहले सिर्फ पुणे स्थित विज्ञाणु विज्ञान संस्थान की प्रयोगशाला का ही विकल्प मौजूद था लेकिन अब परीक्षण की सुविधा का विस्तार कर 15 और प्रयोगशालायें शुरु की गई हैं और 19 अन्य परीक्षण केन्द्र शुरु किए जाने की प्रक्रिया चल रही है। जावड़ेकर ने कहा, कोराना वायरस से उपजे हालात से सरकार मुस्तैदी से निपट रही है। प्रधानमंत्री स्वयं प्रतिदिन स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक कारोना वायरस से संक्रमण के 28 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें इटली के 16 पर्यटक भी शामिल हैं। जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने एहतियाती कदम उठाते हुए कुछ देशों की वीजा ऑन अराइवल सुविधा निलंबित कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News