कश्मीर में मुर्गे लेकर जाने वाली गाडिय़ों से CAPD विभाग कश्मीर कर रहा लूट खसूट

punjabkesari.in Monday, Jun 01, 2020 - 07:28 PM (IST)

साम्बा : साम्बा, जम्मू व अन्य जिलों  से कश्मीर में मुर्गे लेकर जा रही गाडिय़ों पर कश्मीर के लोअर मुंडा में सी.ए.डी.डी. विभाग कश्मीर द्वारा अपनी मनमर्जी से इन गाडिय़ों के मुर्गे को उतारकर बेचने के विरोध में आज जम्मू पोल्ट्री एसो. ने साम्बा में जोरदार प्रदर्शन किया और सी.ए.पी.डी. विभाग कश्मीर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर एसो. के प्रधान बलजीत सिंह, महासचिव मुल्ख राज, सचिव जगवीर सिंह और मोहिंद्र मनकोटिया ने कहा कि मौजूदा समय में जहां पर एक किलोग्राम मुर्गे को तैयार करने में 130 रूपए लागत आ रही है और उसी हिसाब से गाडिय़ों को लोड़ करके कश्मीर में भेजा जा रहा है और खर्चा मिलाकर वहां पर 160 प्रति किलोग्राम से बचेना है, लेकिन रास्ते में लोअर मुंडा के पास सी.ए.पी.डी. विभाग उनकी गाडिय़ों को रोककर जमकर लूट-खसूट कर रहा है और 110 रूपए प्रति किलो के हिसाब से ही मुर्गे जबरदस्ती उतार रहे हैं और उसके पैसे भी बाद में देने के लिए कह रहे हैं।PunjabKesari

 

 

उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि वहां पर उन्होंने 110 रूपए सरकारी रेट निकाल दिया है जो कि पूरी तरह से गुंडागर्दी और तानाशाी है।  पोल्ट्री व्यापारियों ने कहा कि इस समय 40 ग्राम के चूजे की किमत 45 रूपए है और उसे तैयार करके 130 रूपए तक लागत आ रही है और ऐसे में क्यूं कश्मीर का विभाग तानाशाही रवैया अपनाकर उनकी गाडिय़ों को लूट रहा है और वहां पर 110 रूपए के हिसाब से गाड़ी खाली करवा रहा है तो कुछ गाडिय़ों से 3-4 क्वांटल तक मुर्गे भी कम कर रहा है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि लाकडाऊन की शुरूआत में व्यापारियों ने 20 रूपए किलोग्राम के हिसाब से बेचा है और कुछ ने स्वंय ही खड्डे में डाल दिया और अब अगर उन्हें कुछ राहत मिल रही है तो कश्मीर के सी.ए.पी.डी. विभाग को क्या परेशानी आ रही है। उन्होंने उप-राज्यपाल से मांग करते हुए कहा कि इस मामले पर पूरी तरह से ध्यान दिया जाए और कश्मीर से उनकी गाडिय़ों को सुरिक्षत व उचित दाम दिलाया जाए नहीं तो प्रति दिन कश्मीर की तरफ मुर्गे लेकर जाने वाली गाडिय़ों को बंद कर दिया जाएगा और इसमें होने वाली किल्लत के लिए कश्मीर का विभाग जिम्मेवार होग। इस मौके पर शिवेदव सिंह, कपिल, दिगगू सिंह, गटठी सिंह, गुरदेव सिंह, अरुण सम्बयाल, सिकंदर सिंह और सुभाष सिंह मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News