जनधन खाते में 5-5 सौ लेने गईं थीं गरीब महिलाएं, 10-10 हजार के मुचलके पर छूटीं

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 11:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के दौरान मध्य प्रदेश के भिंड जिले जिले में गरीब महिलाओं को प्रधानमंत्री जनधन योजना से 500 रुपए लेना महंगा पड़ गया। पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने पर 39 गरीब महिलाओं को जेल में बंद कर दिया। इतना ही नहीं, पुलिस ने महिलाओं पर धारा 151 के तहत कार्रवाई भी की। लिहाजा इन महिलाओं को 4 घंटे जेल  गुजारना पड़ा। इन महिलाओं को 10-10 हजार रुपये के मुचलके पर एसडीएम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद छोड़ा गया। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस की भी लापरवाही सामने आई और पुलिस ने खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया।

दूसरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने वाली पुलिस ने इन 39 महिलाओं को हिरासत में लेकर एक ही वाहन में भरकर ले गई। इसके बाद इन महिलाओं को अस्थायी जेल में बंद कर दिया गया। कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन की वजह से लोगों का कामकाज ठप हो गया है और गरीबों को खाने के लाले पड़ रहे हैं। इसी के चलते सरकार ने गरीब लोगों के खाते में 500 रुपये डाले हैं, जिसे निकालने के लिए बैंक के बाहर एक लंबी लाइन लग गई।

लॉकडाउन के उल्लंघन की जानकारी जब पुलिस को लगी, तो पुलिस फौरन पहुंची और इन महिलाओं को समझाया कि वो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। लेकिन ये महिलाएं नहीं मानीं। फिर इन पर एक्शन लिया और इनको हिरासत में ले लिया।

पुलिस की इस कार्रवाई से ये गरीब महिलाएं काफी आहत हैं। कोरोना वायरस की महामारी के दौरान पैसे की तंगी से उबारने के लिए जनधन खातों में सरकार ने 500 रुपये जरूरतमंदों के खाते में डाले थे, लेकिन ये पैसे लेना इन गरीब महिलाओं को भारी पड़ गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News