गरीबों की एसी ट्रेन 'गरीब रथ' नहीं होगी बंद, रेल मंत्रालय ने दी जानकारी

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 06:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कम पैसे में एसी ट्रेन में सफर करने का सपना साकार करने वाली गरीब रथ ट्रेन बंद नहीं होने वाली है। इसके किराये में भी कोई बदलाव नहीं होगा। रेल मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। मंत्रालय ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर आकउंट पर दी है। इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि केंद्र सरकार देश में गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेनों को बंद करके इसे मेल एक्सप्रेस में बदलने योजना बना रही है।
PunjabKesari
रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि मौजूदा समय में रेलवे की ओर से 26 जोड़ी गरीब रथ ट्रेनें चलाई जाती हैं। गरीब रथ में 12 कोच हैं और सभी वातानुकूलित हैं। कम कीमत में एसी सुविधा प्रदान करने की वजह से ये ट्रेन काफी लोकप्रिय है। रेलवे मंत्रालय, काठगोदाम और जम्मू तवी के बीच ट्रेन संख्या 12207/08 गरीबरथ एक्सप्रेस और कानपुर और काठगोदाम के बीच ट्रेन संख्या 12209/10 गरीब रथ एक्सप्रेस को 4 अगस्त, 2019 से फिर से बहाल करेगी।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गरीब रथ ट्रेनों को बदलने के लिए कोई योजना नहीं चल रही है। इस ट्रेन के फिर से बहाल होने से यात्रियों के किराए में फिर से बचत होगी। गरीब रथ, गरीब आदमी के आर्थिक स्थिति को देखते हुए चलाया गया था इसके तहत किराया अन्य एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों की तुलना में कम रखा गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News