See More

बारिश ने खोली नगरपालिका की पोल, घरों में घुसा नाले का गंदा पानी

2020-08-01T17:56:52.813

 साम्बा : शनिवार सुबह हुई बारिश ने बड़ी-ब्राहमणा में स्थानीय प्रशासन की कार्यकुशलता की पोल खोल कर रख दी। इंडस्ट्रियल एरिया से आने वाले नाले का गंदा पानी दर्जनों घरों और मकानों में जा घुसा जिससे लोगों का काफी नुक्सान होगया। लोगों ने बताया कि आज सुबह करीब 5 बजे बारिश शुरू होते ही नाले में आए उफान के बाद इन्हें संभलने का मौका तक नहीं मिला और नाले का गंदा पानी उनके घरों और दुकानों में आ घुसा। PunjabKesari

 नगर के वार्ड-2 में इस पानी से सबसे अधिक नुक्सान किया। बिजली विभाग के कार्यालय के साथ ही पुराने तहसील कार्यालय के बाद रघुनाथ मंदिर माॢकट के मेन बाजार में पानी घुस आया। बारिश के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र का सारा पानी नाले के डाईवर्ट होने के कारण मुख्य बाजार और रिहायशी इलाकों में आ घुसा जिससे करीब 50 से अधिक लोग प्रभावित हुए। लोगों ने बताया कि इंडस्ट्रियल एरिया से आ रहे नाले को रेलवे स्टेशन के पास तोड़ कर बलोल नाले की ओर डाईवर्ट किया जा रहा है। पहले यह नाला बिश्राह रोड की ओर जाता था, लेकिन इसे डाईवर्ट कर बलोल नाले में ले जाया जा रहा था। इस नाले का काम पूरा नहीं किया गया जिसके चलते बरसात के मौसम आधे-अधूरे नाले का गंदा पानी घरों-दुकानों में घुस गया। पानी से दुकानदारोंं, खासतौर पर कपड़े, रेडीमेड गारमेंट्स, किराना आदि के दुकानदारों का काफी नुक्सान होगया है।

PunjabKesari
करीब दो घंटे बाद बारिश थमने पर पानी का प्रकोप कम हुआ और दुकानदारों ने बड़ी मुश्किल से पानी निकाला। लोगों का कहना था कि म्युनिसिपल कमेटी को इसे बारे में जानकारी थी लेकिन समय रहते कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ा। लोगों ने रोष जताते हुए कहा कि नपा और प्रशासन इस नाले का कोई हल निकाले ताकि दोबारा ऐसी परिस्थिति पैदा न हो। 
 


Monika Jamwal

Related News