महाराष्ट्र में सियासी हलचल, उद्धव ठाकरे ने की शरद पवार से मुलाकात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 11:38 PM (IST)

मुंबईः शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे ने मंगलवार रात राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। राकांपा ने यह जानकारी दी। इस मुलाकात के दौरान शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के सांसद संजय राउत भी मौजूद थे। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई जब हाल ही में शरद पवार ने अडाणी समूह के खिलाफ लगे आरोपों की जांच संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से कराने की जगह उच्चतम न्यायालय की एक समिति द्वारा जांच कराए जाने का समर्थन किया था। 

शरद पवार के आवास 'सिल्वर ओक' में हुई मुलाकात
राकांपा के दोनों सहयोगी कांग्रेस और शिवसेना अडाणी मामले की जांच जेपीसी से कराने पर जोर दे रहे हैं। मुलाकात दक्षिण मुंबई में शरद पवार के आवास 'सिल्वर ओक' में हुई। इससे पहले, राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी अडाणी समूह के खिलाफ आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग से हालांकि सहमत नहीं है, लेकिन वह विपक्षी दलों की एकता की खातिर उनके रुख के खिलाफ नहीं जाएगी। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने इससे पहले कहा था कि संयुक्त संसदीय समिति का गठन किया जाता है तो संसद में सत्तारूढ़ भाजपा के संख्याबल को देखते हुए उसमें (समिति में) उसका बहुमत होगा और इससे इस तरह की जांच के परिणाम पर संदेह उत्पन्न होगा। एक मराठी समाचार चैनल के साथ एक साक्षात्कार में पवार ने कहा, ‘‘हमारे मित्र दलों की राय (जेपीसी पर) हमसे अलग है, लेकिन हम अपनी एकता बनाए रखना चाहते हैं। मैंने अपनी राय (जेपीसी जांच की निरर्थकता पर), दी लेकिन यदि हमारे सहयोगियों (विपक्षी दलों) को लगता है कि जेपीसी जरूरी है तो हम इसका विरोध नहीं करेंगे।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News