New Year पर गाड़ी में टल्ली मिले तो कैब से घर भेजेगी पुलिस, पर पहले कटेगा चालान

punjabkesari.in Sunday, Dec 29, 2019 - 03:31 PM (IST)

नई दिल्लीः नए साल के जश्न में कई लोग खासे टल्ली हो जाते हैं जिनका घर तक पहुंचना भी मुश्किल हो जाता है। पर इस बार ज्यादा शराब पीकर अगर गाड़ी चलाई तो आपको नया साल मनाना कुछ महंगा पड़ सकता है। इतना ही नहीं इस बार पुुलिस थोड़ी नरमी भी दिखाने जा रही है। दरअसल अगर इस बार आपने ज्यादा शराब पीकर गाड़ी चलाई तो आपको हवालात की हवा कानी पड़ेगी हालांकि अगर आपने अपनी गलती मान ली तो पुलिस थोड़ी नरमी दिखाते हुए आपको कैब से घर तक भी पहुंचाएगी। दिल्ली पुलिस ने नए साल पर कड़े इंतजाम कर रखे हैं।

PunjabKesari

टल्ली दिल्लीवालों को घर तक पहुंचाने के लिए पुलिस ऐप बेस्ड कैब की मदद लेगी लेकिन किराया आपको ही भरना पड़ेगा, पुलिस पैसे नहीं देगी। घर भेजने से पहले पुलिस आपका चालान भी काटेगी। यहां बता दें कि अब ड्रंकन ड्राइविंग पर 10 हजार रुपए का चालान कटने लगा है। यानि कि शराब पीकर गाड़ी चलाने पर पहले 10 हजार रुपए चालान कटवाना होगा और फिर कैब से घर जाने पर किराया भी देना होगा, तो इस बार नए साल पर शराब पीकर गाड़ी चलाने से पहले जरूर सोचें। साउथ दिल्ली पुलिस 31 दिसंबर की रात को यह तरीका अपनाएगी। इलाके के डीसीपी अतुल ठाकुर के मुताबिक हम नहीं चाहते कि किसी के रंग में भंग पड़े।

PunjabKesari

लेकिन अगर कोई शख्स किसी पब, बार या अन्य कहीं से लिमिट से ज्यादा शराब पीकर गाड़ी चलाता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ सख्ती बरती जाएगी। उसे गाड़ी नहीं चलाने दी जाएगी। उसका चालान काटा जाएगा। उनके परिवार के लोगों से बात की जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो शख्स और अन्य लोगों की सुरक्षा को देखते हुए घर तक पहुंचाने का बंदोबस्त किया जाएगा। पुलिस खुद कैब बुक कराएगी। न्यू इयर के जश्न को देखते हुए दिल्ली पुलिस मॉल्स, बड़े होटल, मार्केट, मल्टीप्लेक्स, इंडिया गेट और घूमने-फिरने की अन्य जगहों चेकिंग की करेगी। डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ते भी तैनात होंगे। देर रात तक पब या बार खुले होने पर सख्त एक्शन लिया जाएगा

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News