वर्दी में 'भगवान': कोरोना की मार से लोगों को इस तरह बचा रहे पुलिस के जवान

2020-03-25T16:52:30.297

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के खिलाफ देश की जंग आसान नहीं है। जब तक देश एक साथ नहीं आएगा तब तक इस पर काबू पाना मुश्किल बना रहेगा। वैसे तो एकजुटता की तस्वीर 22 मार्च यानी रविवार को देखने को मिल ही गई थी जब पूरा भारत एक साथ मिलकर देश के रक्षकों के सम्मान के लिए खड़ा हो गया था। हालांकि इसके अगले ही​ दिन लोग अपना फर्ज भूल गए और भारी संख्या में सड़कों पर निकल आए। ऐसे में पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए सख्त रवैया अपनाया। इन सब के बीच पुलिसकर्मी कुछ ऐसा भी काम कर रहे हैं जो काबिले तारीफ है। 

 

इन दिनों पुलिस का कुछ ऐसा रूप देखने को मिल रहा है जो शायद ही किसी ने पहले देखा होगा। दरअसल सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो काफी वायरल हो रही हैं, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी घर घर जाकर लोगों की मदर करते दिखाई दे रहे हैं। 24 मार्च को शेयर किए एक वीडियो में पंजाब के दो पुलिसकर्मी गरीबों के घरों में जाकर राशन की बोरियां रख रहे हैं। उनके इस कमद को लोगों ने खूब सराहा। 

PunjabKesari

ऐसा ही एक और वीडियो बेंगलुरु का भी सामने आया जहां धारा 144 के बाद पुलिस बेघरों और गरीबों की मदद करते दिख रहे हैं। पुलिस का दावा है कि घर घर तक खाना पहुंचाने से सड़कों पर आवाजाही कम हो गई है, जिससे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में मदद मिल रही है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए शासन और प्रशासन हर तरह से मेहनत कर रहे हैं ताकि वायरस अपनी थर्ड स्टेज तक ना पहुंचे। 

PunjabKesari
 


vasudha

Related News