हैदराबाद पुलिस ने ऑनलाइन गेम रैकेट का भंडाफोड़ किया, चीनी नागरिक सहित 4 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 11:48 PM (IST)

हैदराबादः हैदराबाद पुलिस ने ‘ऑनलाइन गेम' का आयोजन करके यहां दो लोगों से कथित तौर पर धोखाधड़ी करने के लिए एक चीनी नागरिक सहित चार लोगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। 

दोनों व्यक्तियों ने शिकायत दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उनके द्वारा ऑनलाइन गेम वेबसाइट में दाव लगाने के बाद उनसे धोखाधड़ी की गई और उन्होंने क्रमशः 97,000 और 1,64,000 रुपए गंवा दिए। दोनों की शिकायत के आधार पर हैदराबाद पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने तेलंगाना गेमिंग अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामले दर्ज किए। 

हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस ने चीनी नागरिक याह हाओ (दक्षिण पूर्व एशिया के लिए संचालन प्रमुख) और तीन निदेशकों - धीरज सरकार, अंकित कपूर और नीरज तुली को गिरफ्तार कर लिया। कुमार ने कहा कि जांच के दौरान जांचकर्ताओं द्वारा बैंक खातों (गुरुग्राम) में लगभग 30 करोड़ रुपए की राशि पर रोक लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि दो खातों से करीब 1,100 करोड़ रुपए के लेन देन का अभी तक पता चला है जिसमें से अधिकतर 2020 के हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News