PM हमारे सेनापति, हम कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे:संजय राउत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 11:27 PM (IST)

मुम्बई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा एवं राज्यसभा में विपक्ष समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की और कोरोना वायरस के कारण देश में उत्पन्न स्थिति और सरकार द्वारा इसे तेजी से फैलने से रोकने के प्रयासों पर चर्चा की । वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, राकांपा के शरद पवार के अलावा तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय शिवसेना सांसद संजय राउत सहित विभिन्न नेताओं ने प्रधानमंत्री के साथ संवाद किया। 

बैठक में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संकेत दिया कि लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है क्योंकि यह एकमात्र विकल्प है। राउत ने कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि वह जो भी निर्णय लेंगे, पार्टी (शिवसेना) उसका समर्थन करेगी।' उन्होंने कहा कि पीएम हमारे सेनापति हैं, हम कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे।

संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस धमकी पर ध्यान नहीं देने की अपील की कि यदि भारत ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन दवा का निर्यात नहीं किया तो अमेरिका बदले की कार्रवाई करेगा। ट्रंप ने भारत को चेतावनी दी कि यदि वह उनके निजी अनुरोध के बावजूद मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन का निर्यात नहीं करता है तो अमेरिका बदले की कार्रवाई कर सकता है। उन्होंने कहा कि वह नकारात्मक नतीजे से आश्चर्यचकित होंगे क्योंकि भारत का अमेरिका के साथ अच्छा संबंध है।

राउत ने कहा,‘यदि अमेरिका भारत से दोस्त के रूप में मदद मांगता है तो सहायता देना कर्तव्य बन जाता है लेकिन धमकी देना हमारे देश का अपमान है और प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए।'शिवसेना के संसदीय दल के नेता ने कहा कि उन्होंने पार्टी की ओर से अपने विचार रखे और प्रधानमंत्री को कोरोना वायरस से निपटने में सभी प्रकार की सहायता का आश्वासन दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News