PM नरेंद्र मोदी अमेरिका में शीर्ष कंपनियों के CEOs के साथ की मुलाकात

09/23/2021 9:33:29 PM

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को अलग-अलग क्षेत्र की पांच प्रमुख कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात कर अपनी अमेरिका यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने भारत में उपलब्ध आर्थिक अवसरों के बारे में बताया। प्रधानमंत्री मोदी बुधवार को अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर यहां पहुंचे। अपनी यात्रा के दौरान वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ पहली बार आमने- सामने की बैठक करेंगे।

पीएम मोदी ने अपनी यात्रा के पहले दिन उन्होंने क्वालकॉम, एडोब, फर्स्ट सोलर, जनरल एटॉमिक्स और ब्लैकस्टोन जैसी पांच प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष (सीईओ) के साथ एक-एक करके मुलाकात की। प्रधानमंत्री मोदी ने जिन पांच कंपनियों के शीर्ष अधिकारियों से मुलाक़ात की, उनमे एडोब के सीईओ शांतनु नारायण और जनरल एटॉमिक्स के सीईओ विवेक लाल भारतीय मूल के अमेरिकी हैं।

उद्योग जगत के शीर्ष अधिकारियों के साथ अपनी बैठक से पहले मोदी ने कहा था कि वह भारत में आर्थिक अवसरों से अवगत कराने के लिए अलग-अलग क्षेत्र की पांच कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात करेंगे। उल्लेखनीय है कि नारायण सूचना प्रौद्योगिकी और डिजिटल प्राथमिकता से जुड़े हुए हैं, जिस पर भारत सरकार ख़ासा जोर दे रही है। वही मोदी की लाल के साथ बैठक महत्वपूर्ण है क्योंकि जनरल एटॉमिक्स न केवल सैन्य ड्रोन प्रौद्योगिकियों में अग्रणी है, बल्कि अत्याधुनिक सैन्य ड्रोन में दुनिया की शीर्ष विर्निर्माताओं में से एक भी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News