पीएम नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से आज कर सकते हैं बातचीत: सूत्र

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग का आज 7वां दिन है। यूक्रेन पर रूस के हमले के कारण इस पूर्वी यूरोपीय देश में हालात अत्यधिक खराब हो गए हैं। खासतौर पर खारकीव पर हमले तेज होने की खबरें आ रही हैं। इसी बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत कर सकते हैं। 

बता दें कि, इससे पहले भी PM मोदी ने की रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात कर रूस-यूक्रेन के बीच 'हिंसा को तत्काल बंद करने' की अपील की थी। पुतिन के साथ पीएम मोदी की फोन पर हुई बातचीत में भारतीयों की सुरक्षा पर भी चर्चा हुई थी। पीएम मोदी ने कहा थाकि युद्ध से नहीं बातचीत करने से ही समाधान निकलेगा। मोदी ने पुतिन से कहा NATO-रूस बातचीत कर रास्ता निकालें। 

वहीं, रूस से घमासान जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने पीएम मोदी ने बात की थी। उन्होंने पीएम से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में राजनीतिक समर्थन मांगा था। जेलेंस्की ने जंग में एक लाख से ज्यादा सैनिकों के साथ रूसी सेना के हमले के बारे में पीएम मोदी को बताया था। ज्ञात रहे कि भारत ने चीन और यूएई की तरह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में निंदा प्रस्ताव के दौरान मतदान नहीं किया था, जबकि 11 सदस्यों ने रूस के खिलाफ वोटिंग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News