कांग्रेस सरकार की नीतियों को ''ट्यूबलाइट'' करार देते हुए बोले पीएम मोदी, ''अब भारत छोटा नहीं सोचता''

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 09:44 AM (IST)

बर्लिन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों तीन यूरोपीय देशों जर्मनी, डेनमार्क और फ्रांस की यात्रा पर हैं। पीएम मोदी कल बर्लिन पहुंचे जहां प्रवासी मजदूरों ने उनका भव्य स्वागत किया। इसकेसाथ ही सोमवार को पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने देश की कई उपलब्धियां गिनाई जिसमें उन्होंने लोकल फॉर वोकल, स्टार्टअप, अनुच्छेद 370 हटाने, डीबीटी, रिफॉर्म, स्कोप, स्किल और स्पीड, सस्ता डाटा, और खादी के उत्पादन थे इसके साथ ही पीएम मोदी ने पिछली कांग्रेस सरकार की नीतियों को ट्यूबलाइट करार दिया।
 

अपने संबोधन में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को लेकर बर्लिन में पीएम मोदी ने कहा कि देश एक था, संविधान दो थे… क्यों इतनी देर लगी। पुराने जमाने में कहते थे ट्यूबलाइट, जो देरी से जलती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 7 दशक हो गए एक देश, एक संविधान लागू करते करते, अब लागू हुआ है दोस्तों।
 

अपनी सरकार के गुनगान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत ईज ऑफ लिविंग, क्वालिटी ऑफ लाइफ, ईज ऑफ इम्प्लॉयमेट-क्वालिटी ऑफ एजुकेशन, ईज ऑफ मोबिलिटी- क्वालिटी ऑफ ट्रैवल, ईज ऑफ डूइंग बिजनेस-क्वालिटी ऑफ सर्विस और क्वालिटी ऑफ प्रोडक्ट. हर क्षेत्र में तेजी से काम कर रहा है, नए आयाम स्थापित कर रहा है। 

 
उन्होंने कहा कि मुझे याद है मैं गुजरात में सीएम की नौकरी करता था तो बाबुओं से पूछता कि बच्चे क्या करते हैं तो कहते थे IAS की तैयारी कर रहे हैं। आज भारत सरकार के बाबुओं से पूछता हूं कि बच्चा क्या करता है तो कहते हैं कि स्टार्ट अप में लग गया है, आज  यह बहुत बड़ा परिवर्तन है। पीएम मोदी ने कहा अब भारत छोटा नहीं सोचता, भारत में इंटरनेट कनेक्टिविटी सबसे तेज है। अब 5जी आने वाली है. रियल टाइम पेमेंट में सबसे अधिक भागीदारी भारत की है।


 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News