UP Election 2022: पांच दिनों में दो बार उत्तर प्रदेश जाएंगे PM मोदी...लोगों को देंगे बड़ी सौगात

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 03:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिन में दो बार राज्य के दौरे पर जाएंगे। अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात देंगे। पीएम मोदी पहले 20 अक्तूबर को तथागत गौतम बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घटान करेंगे जबकि 25 अक्तूबर को वे सिद्धार्थनाथ जिले से सात नए मेडिकल कालेजों की सौगात उत्तर प्रदेश को देंगे।

 

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर संबधित जिलों में तैयारियां चरम पर हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद तैयारियों पर बारीक नजर रखे हुए है। इसी सिलसिले में उन्होने रविवार को टीम-09 की बैठक में कहा कि 20 अक्तूबर को कुशीनगर में अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा का उद्घाटन प्रधानमंत्री द्वारा किया जाएगा। कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण कार्यक्रम में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे समेत 25 डेलीगेट्स व 100 बौद्ध अनुयायी भी पहुंच रहे हैं।

 

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन और पुलिस अलर्ट है। जिले की सीमाओं पर नजर रखी जा रही है। उधर बस्ती से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सिद्धार्थनगर जिले में 25 अक्तूबर को प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर भारत नेपाल सीमा पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। पुलिस महानिरीक्षक अनिल कुमार राय ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्तूबर को एक साथ सात नए मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News