देवघर रोपवे हादसा: रेस्क्यू ऑपरेशन में जान बचाने वाले जवानों से बोले PM मोदी- देश को आप पर गर्व

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 09:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देवघर के त्रिकुट पहाड़ रोप-वे हादसे में फंसे लोगों की जान बचाने वाले जांबाजों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवाद करते हुए कहा कि आपने तीन दिनों तक 24 घंटे तक लगकर एक मुश्किल ऑपरेशन को पूरा किया है। सभी ने आपके साहस को सहारा है। हालांकि कुछ साथियों का हम जीवन नहीं बचा पाए। पीएम ने कहा कि मैं सभी घायलों को स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जिसने भी इस रेस्क्यू ऑपरेशन को टीवी और अन्य माध्यमों से देखा, वो हैरान और परेशान थे। आप तो मौके पर थे, आपने किन कठिन परिस्थितियां से लोगों को वहां से निकाला इस पर देशवासियों को आप पर गर्व है। हमारे पास ऐसी फोर्स है, जो मुश्किल से निकाल सकती है।

प्रधानमंत्री ने एनडीआरएफ के एसआई ओमप्रकाश से पूछा कि क्या आप हमेशा तैयार रहते हैं। इस खबर को सुनने के बाद आपकी क्या प्रतिक्रिया रही। इस पर उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही हमने सभी को अलर्ट किया। सभी के साथ मिलकर निकाला। इस पर प्रधानमंत्री ने पूछा कि ट्रॉली में फंसे लोगों को कैसे हौसला दिया। वे लोग रो रहे होंगे। पन्नालाल से पूछा कि आप क्या करते हैं? इस काम के लिए ट्रेनिंग की जरूरत पड़ती है।

पन्नालाल ने 11 लोगों को बचाया था
क्या आपने कहीं से ट्रेनिंग ली। इस पर पन्नालाल बोले कि पहाड़ी पर काम किया है। रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सेना और NDRF के जवानों ने भी पन्नालाल के साहस और बहादुरी की खुलकर तारीफ की है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी उन्हें सम्मानित करने की घोषणा की है। यही नहीं गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर उनके सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी है। पन्नालाल ने 11 लोगों को बचाया था।

टीमों ने मुश्किल भरे ऑपरेशन को पूरा किया- गृहमंत्री अमित शाह
प्रधानमंत्री आईटीबीपी के जवानों से बात की। एसआई अनंत पांडे ने किा क हम लोगों से बात की, ताकि उनमें कॉन्फिडेंस बढ़ जाए। प्रधानमंत्री ने पूछा कि बच्चों के लिए अलग से रणनीति बताई। आईटीबीपी ने कहा कि रात को हमने बच्चों से बात की। ट्रॉलियों में खाना-पानी भी पहुंचा। गृहमंत्री अमित शाह बात संवाद करते हुए कहा कि कि सेना, वायुसेना, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और जिला स्तर की टीम ने को-आर्डिनेशन के साथ काम किया। टीमों ने मुश्किल भरे ऑपरेशन को पूरा किया। गृहमंत्री ने कहा कि- सभी के को-ऑर्डिनेशन से मुश्किल ऑपरेशन पूरा किया गया। वह भी बिना कोई गलती किए।
 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News