UP Assembly Elecitons: पीएम मोदी कल पश्चिमी उत्तर प्रदेश से करेंगे चुनाव प्रचार की शुरूआत, लोगों से करेंगे संवाद

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 07:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे। पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों के लोगों को संबोधित करेंगे। इस दौरान लोगों के साथ संवाद भी करेंगे। बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झौंक दी है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत दिग्गज नेता विधानसभाओं में डोर-टू-डोर कैपेंन कर रहे हैं।

1 महीने बाद फिर चुनावी समर में पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में अपनी अंतिम जनसभा 2 जनवरी को मेरठ में की थी। उन्होंने यहां मेरठ में खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया था। 8 जनवरी को चुनावों के ऐलान के बाद पहली बार मोदी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार की शुरूआत करने जा रहे हैं। इससे पहले पिछले साल से लेकर 2 जनवरी 2022 तक उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में पीएम मोदी ने 10-12 बड़ी जनसभाओं को संबोधित कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इन जिलों में कर चुके हैं जनसभाएं
विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मेरठ, अलीगढ़, जेवर में जनसभाएं कर चुके हैं। पिछले साल अलीगढ़ में पीएम मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी और जनसभा को संबोधित कर सीएम योगी आदित्यनाथ को सबसे योग्य मुख्यमंत्री बताया था। वहीं, जेवर में पीएम मोदी ने जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की नींव रखी थी। इसके अलावा, मेरठ में मोदी ने खेल यूनिवर्सिटी का शिलान्यास करते हुए कहा था कि यूपी के लिए योगी आदित्यनाथ UP+योगी मतलब UPYOGI हैं।

पहले चरण में किन-किन जिलों में मतदान
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुजफ्फनगर, बागपत, शामली, बिजनौर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, आगरा जिले आते हैं। उत्तर प्रदेश के पहले चरण में 12 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी को मतदान होगा। चुनावी नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News