PM मोदी 23 जनवरी को अंडमान में प्रस्तावित नेताजी स्मारक के मॉडल का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2023 - 11:17 PM (IST)

पोर्ट ब्लेयरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को समर्पित प्रस्तावित स्मारक के एक मॉडल का उद्घाटन स्वतंत्रता सेनानी की 126वीं जयंती पर करेंगे। केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन द्वारा जारी एक बयान से यह जानकारी दी गई है। 

प्रस्ताविक स्मारक रॉस द्वीप पर स्थापित किया जाएगा। इसमें एक संग्रहालय, एक केबल कार रोपवे, एक लेजर-एंड-साउंड शो, एक रेस्ट्रो लाउंज के अलावा ऐतिहासिक इमारतों और विषय-आधारित बच्चों के मनोरंजन पार्क के माध्यम से एक निर्देशित विरासत मार्ग होगा। 2018 में रॉस द्वीप का नाम बदलकर नेताजी के नाम पर रखा गया था। 

केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि मॉडल का आभासी उद्घाटन प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम भाषण के बाद होगा, जिसके बाद वह परम वीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के नाम पर द्वीपसमूह में 21 निर्जन द्वीपों के नामकरण की घोषणा करेंगे। पोर्ट ब्लेयर में डॉ बी. आर. आंबेडकर प्रौद्योगिकी संस्थान के सभागार में एक समारोह में इस कार्यक्रम की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, जो 23 जनवरी को पोर्ट ब्लेयर पहुंचेंगे, समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News