पीएम मोदी कल यूपी को देंगे 80,000 करोड़ से अधिक परियाजनाओं की सौगात, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के गांव भी जाएंगे

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 06:03 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे और इस दौरान उत्तर प्रदेश निवेशक सम्मेलन (यूपी इन्वेस्टर्स समिट) के ‘‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी'' में हिस्सा लेंगे। वह 80,000 करोड़ रुपये से अधिक की 1406 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से बृहस्पतिवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई।

प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, उनमें कृषि और संबद्ध, आईटी और इलेक्ट्रॉनिक्स, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई), विनिर्माण, अक्षय ऊर्जा, फार्मा, पर्यटन, रक्षा एवं एयरोस्पेस, हथकरघा तथा कपड़ा आदि जैसे विविध क्षेत्र की परियोजनाएं शामिल हैं। इस समारोह में देश के उद्योग जगत के दिग्गज भी शिरकत करेंगे।

इस कार्यक्रम में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री कानपुर देहात स्थित राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख जाएंगे। राष्ट्रपति कोविंद के साथ वह गांव में पथरी माता मंदिर के दर्शन करेंगे और उसके बाद वे बीआर आंबेडकर भवन जाएंगे। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति कोविंद के पैतृक घर ‘‘मिलन केंद्र'' भी जाएंगे। उनके घर को सार्वजनिक उपयोग के लिए दान कर दिया गया था, जिसे बाद में एक सामुदायिक केंद्र (मिलन केंद्र) में तब्दील कर दिया गया था। मोदी परौंख गांव में एक सार्वजनिक समारोह में भी शामिल होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News