दुर्गापूजा पर बंगाल के लोगों को संबोधित करेंगे PM मोदी, शाह का दौरा भी संभव

punjabkesari.in Tuesday, Oct 13, 2020 - 08:55 AM (IST)

कोलकाताः भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस माह के आखिर में होने वाली दुर्गा पूर्जा के मौके पर पश्चिम बंगाल के लोगों को संबोधित करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कुछ दिन पहले कहा था कि पार्टी की बंगाल इकाई प्रधानमंत्री से लोगों से यह आह्वान करने का अनुरोध करेगी कि वे आगामी दुर्गापूजा के दौरान कोविड-19 नियमों का पालन करें। विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी दुर्गा पूजा के पावन अवसर पर राज्य के लोगों को संबोधित करेंगे। वह 22 अक्टूबर को डिजिटल माध्यम से लोगों से जुड़ेंगे।''

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि इस साल दुर्गा पूजा का आयोजन कोविड-19 नियमों का कड़ाई से पालन करते हुए किया जाएगा। विजयवर्गीय ने कहा कि दुर्गापूजा से पहले केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह की संभावित बंगाल यात्रा की तारीख अभी अंतिम रूप से तय नहीं हुई है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह दुर्गापूजा से पहले बंगाल की यात्रा करेंगे। हालांकि, तारीख अबतक तय नहीं हुई है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार 2021 में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के संगठनात्मक पहलुओं पर विचार करने के लिए पूजा से पहले शाह की बंगाल यात्रा होने की संभावना है। राजनीतिक रूप से ध्रुवीकृत पश्चिम बंगाल में दशकों तक सीमित उपस्थिति के बाद भाजपा 2019 के आम चुनाव में 42 में से 18 सीटें जीतकर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News