टोक्यो ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान खिलाड़ियों को चीअर-अप करते दिखे पीएम मोदी, वीडियो आया सामने

punjabkesari.in Friday, Jul 23, 2021 - 06:49 PM (IST)

नेशनल डेस्कः टोक्यो ओलंपिक 2021 की शुरूआत हो चुकी है। ओलंपिक की ओपनिंग सेरेमनी में भारतीय दल की ओर से एम मेरीकॉम और हॉकी टीम के कैप्टन मनप्रीत सिंह ने अगुवाई की। टोक्यो पहुंचे भारतीय दल की ग्राउंड पर एंट्री को दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खिलाड़ियों को चीअर-अप करते नजर आए। इसका एक वीडियो सामने आया है। समाचार एजेंसी द्वारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय दल के मैदान पर आते ही पीएम मोदी कुर्सी से खड़ होकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते दिख रहे हैं।


भारत 25वीं बार ओलंपिक खेलों में हिस्सा ले रहा है और इस बार उसने अपना सबसे बड़ा दल उतारा है। ओलंपिक मार्च पास्ट की शुरुआत हमेशा की तरह यूनान से हुई जहां पहले ओलंपिक खेल हुए थे। भारतीय दल जापानी वर्णमाला के अनुसार 21वें नंबर पर आया। पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और छह बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकॉम के हाथों में तिरंगा लहरा रहा था और उनके साथ भारत के अन्य खिलाड़ियों और छह अधिकारियों के चेहरे पर मुस्कान और जोश दिख रहा था।

भारत के 127 खिलाड़ियों सहित 228 सदस्यीय दल ओलंपिक में भाग ले रहा है लेकिन इनमें से केवल 20 खिलाड़ियों को उदघाटन समारोह में भाग लिया। जब उदघाटन समारोह चल रहा था उस समय भी स्टेडियम के बाहर प्रदर्शनकारी ओलंपिक आयोजन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। पुलिस को उन्हें हटाने के लिये कार्रवाई करनी पड़ी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News