दंडवत होकर PM मोदी मुझसे अधिक हंबल दिखना चाहते हैं: CM गहलोत ने कसा प्रधानमंत्री पर तंज

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 04:23 PM (IST)

जयपुर: राजस्थान के आबू रोड़ में जनता को घुटनों के बल झुककर प्रणाम करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए प्रदेश के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने शनि‍वार को कहा कि मोदी उनसे अधिक विनम्र दिखना चाहते हैं। गहलोत ने कहा कि इस तरह प्रणाम करने के बजाय प्रधानमंत्री मोदी को देशवासियों को भाईचारे एवं मोहब्‍बत का संदेश देना चाहिए। इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि कांग्रेस आज भी देश में मजबूत विपक्ष देने की स्थिति में है। प्रधानमंत्री शुक्रवार देर रात आबू रोड आए और उन्‍होंने वहां मौजूद जनता को माइक के बिना ही संबोधित किया और घुटनों के बल झुक कर तीन बार प्रणाम किया।

 इस बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने बीकानेर में संवाददाताओं से कहा कि उनको मालूम है कि अशोक गहलोत की छव‍ि राजस्‍थान में बेहद व‍िनम्र व्‍यक्ति की है... सरल, सरलता की है, जो बचपन से मेरी छवि रही है। तो मोदी जी इसका मुकाबला कैसे करेंगे...वे मुझसे अधिक हंबल (विनम्र) दिखना चाहते हैं।' गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व‍िनम्र रहें लेकिन देशवासियों को भाईचारे का, प्‍यार मोहब्‍बत का संदेश दें और यह कहें कि मैं देश में क‍िसी भी कीमत पर हिंसा बर्दाश्‍त नहीं करूंगा। 

गहलोत ने कहा कि यह संदेश तो वह दे नहीं रहे, मेरी सलाह तो मान नहीं रहे। और तीन बार दंडवत करके क्‍या बताना चाहते हो । हमें पता है कि आप देश के प्रधानमंत्री हैं आपका मान सम्‍मान है। अगर कल वे यह अपील करते तो मैं उनको टेलीफोन कर बधाई देता कि प्रधानमंत्रीजी आपने बहुत अच्‍छा किया। परंतु उन्‍होंने केवल दंडवत किया। दंडवत क्यों किया। सिर्फ यह बताने के लिए कि अशोक गहलोत हंबल है तो मैं भी हूं । 

 मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा व उसके साथी हिल गए हैं और उनके पास इसकी आलोचना करने का कोई मुद्दा नहीं बचा है।  यात्रा के कर्नाटक पहुंचने का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में अगर दो सवा दो लाख लोग इकट्ठा हो रहे हैं तो उसे हम क्‍या कहेंगे पूरी भाजपा और इसके साथी लोग ह‍िल गए हैं बेचैन हो रहे हैं इन्‍होंने यात्रा की शुरुआत में चार पांच दिन पहले तो राहुल गांधी पर हमला किया अब इनके पास कोई मुद्दा है ही नहीं, क्‍या तो हमला करें और क्‍या वह सोशल मीडिया पर डालें। उनकी हालत ऐसी हो रही है।

गहलोत ने कहा कि भाजपा के लोगों ने सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए राहुल गांधी की छवि को नुकसान पहुंचाया था और अब सच्‍चाई सामने आ गई है। इसलिए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से देश की तमाम वे शक्तियां बहुत खुश हैं जो चाहती थीं कि देश में तानाशाही का शासन नहीं हो, एक पार्टी का शासन नहीं हो और प्रतिपक्ष मजबूत हो।

 कांग्रेस अध्‍यक्ष के चुनाव का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि इधर हमारे चुनाव चल रहे हैं कांग्रेस पार्टी है। ये चुनाव भी अपने आप में संदेश हैं देश को। (भाजपा में) कब राजनाथ सिंह, कब अम‍ित शाह व कब (जेपी) नड्डा अध्‍यक्ष बन गए किसी को नहीं मालूम लेकिन अब कांग्रेस में बाकायदा लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हो रहे हैं। इन चुनाव ने भी पूरे देशवासियों को एक संदेश दिया है। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस आज भी एक मजबूत विपक्ष के रूप में खड़ी होने की स्थिति में है। यह माहौल बना है जो आगे बढ़ता जाएगा। गहलोत ने शनिवार को बीकानेर, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर में जिला स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल स्पर्धाओं का अवलोकन किया और लोगों संबोधित किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News