7 फरवरी को पीएम मोदी का बंगाल दौरा, 5000 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 06:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे। यहां वह कई सरकारी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं के शिलान्यास/उद्घाटन के बाद पीएम मोदी एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बंगाल में भाजपा नेता जनसभा की तैयारियों में जुटे हैं। हल्दिया में प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे उनकी लागत करीब 5000 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इन परियोजनाओं में पेट्रोलियम मंत्रालय के तीन प्रोजेक्ट के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी का यह दौरा इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि अप्रैल मई में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। भाजपा ने बंगाल में 200 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 दिन में यह दूसरा दौरा होगा। इससे पहले पीएम मोदी 23 जनवरी को नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर बंगाल पहुंचे थे।

वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रविवार को हुई रैली के बाद राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के भाजपा में शामिल होने पर कहा कि आज भी बहुत लोग भाजपा में शामिल हुए हैं, पहले लोग घबराते थे कि पुलिस परेशान करेगी, लेकिन अब लोग आगे बढ़कर भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं। घोष ने कहा कि हम हर जिले में रैली करेंगे। बंगाल भाजपा प्रमुख ने कहा कि केवल तृणमूल ही नहीं बल्कि सभी पार्टियों के लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें परेशान करने के लिए आज भी हमारी 150 बसों को रोका गया। घोष ने ऐलान किया कि ये ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News