कोरोना महामारी के चलते PM मोदी का पुर्तगाल दौरा रद्द, 8 मई को होना था रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 20, 2021 - 02:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कोरोना का संकट देश में दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुर्तगाल दौरा रद्द कर दिया गया है। पीएम मोदी ने 8 मई को होने वाले 16वें भारत-यूरोपीय संघ शिखर सम्मेलन के लिए पुर्तगाल की यात्रा करनी थी, जिसके बाद फ्रांस जाने की योजना है।  महामारी के कारण उपजे हालात के मद्देनजर इस दौरे को रद्द कर दिया गया।

PunjabKesari

संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री मोदी भारत-इयू समिट में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हिस्सा लेंगे। पुर्तगाल की मीडिया ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से लिखा कि हम यूरोपीय संस्थानों व भारत सरकार के साथ मिलकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए समिट के आयोजन को लेकर काम कर रहे हैं। इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपना दौरा रद्द कर दिया था।

PunjabKesari
कोरोना वायरस महामारी के बीच भारत और यूरोपीय संघ के बीच 15वां शिखर सम्मेलन 15 जुलाई 2020 को वर्चुअल आयोजित किया गया था, जिसमें भारत का प्रतिनिधित्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। बता दें कि ​मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, तब से 2020 पहला साल रहा, जब वे किसी विदेश दौरे पर नहीं जा पाए। 2019 में मोदी साल के 35 दिन विदेश में थे, लेकिन 2020 में वे भारत में ही रहे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News