PM Modi Visit: कोरोना वैक्सीन की तैयारी का जायजा लेने अहमदाबाद के जाइडस पार्क पहुंचे प्रधानमंत्री

2020-11-28T11:25:18.947

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए टीका विकसित करने के कार्यों की समीक्षा के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार सुबह अहमदाबाद पहुंच गए हैं।  मोदी टीका विकास की जानकारी लेने के लिए हवाई अड्डे से सीधा जायडस बायोटेक पार्क पहुंच गए हैं। अहमदाबाद शहर से करीब 20 किलोमीटर दूर चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित इस संयंत्र में प्रधानमंत्री का एक घंटे रहने का कार्यक्रम है।

PunjabKesari

अहमदाबाद के बाद हैदराबाद जाएंगे मोदी
उल्लेखनीय है कि जाइडस कैडिला ने कोविड-19 के खिलाफ जाइकोव-डी नामक संभावित टीके का विकास किया है जिसके पहले चरण का क्लीनिकल परीक्षण पूरा हो चुका है और कंपनी ने अगस्त से दूसरे चरण का परीक्षण शुरू किया था। मोदी का अहमदाबाद के बाद हैदराबाद जाने का कार्यक्रम है जहां पर वह टीका निर्माता भारत बायोटेक के संयंत्र का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री हैदराबाद स्थित हकीमपेट वायुसेना केंद्र पर पहुंचने के बाद दोपहर करीब डेढ़ बजे शहर से लगभग 50 किलोमीटर दूर जीनोम वैली स्थित भारत बायोटेक के संयंत्र जाएंगे।

PunjabKesari

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का भी दौरा करेंगे पीएम
भारत बायोटेक द्वारा विकसित संभावित टीके कोवैक्सिन का तीसरे चरण का परीक्षण चल रहा है। भारत बायोटेक के संयंत्र में करीब एक घंटा बिताने के बाद मोदी पुणे रवाना होंगे जहां वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) जाएंगे जिसने कोविड-19 टीके के लिए वैश्विक दवा निर्माता कंपी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ साझेदारी की है। अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री एसआईआई परिसर शाम करीब साढ़े चार बजे पहुंचेंगे और यहां करीब एक घंटे तक रहेंगे। उन्होंने बताया कि मोदी शाम को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

PunjabKesari


vasudha

Recommended News