PM मोदी ने AIIMS में ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Mar 01, 2021 - 08:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज देश में कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने देश की जनता से भी अपील की कि वे टीका लगवाए और राष्ट्र को इस महामारी से मुक्त करें। इसी बीच, देश के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण के फिर से पांव पसारने लगा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे निपटने के लिए लागू निगरानी, नियंत्रण और सतकर्ता संबंधी दिशा निर्देशों की अवधि एक महीने और 31 मार्च तक बढ़ा दी है। वहीं, एलपीजी के दामों में हुई बढ़ोतरी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

PM मोदी ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
देश में कोरोना वैक्सीनेशन आज दूसरा चरण शुरू हो गया है। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली। पीएम मोदी सोमवार सुबह-सुबह नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे और कोरोना का टीका लगवाया। वैक्सीन लगवाने के बाद पीएम मोदी ने देश की जनता से भी अपील की कि वे टीका लगवाए और राष्ट्र को इस महामारी से मुक्त करें। पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की मेरी पहली खुराक ली।

कोरोना पर गृह मंत्रालय की मौजूदा गाइडलाइंस 31 मार्च तक लागू
देश के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण के फिर से पांव पसारने को गंभीरता से लेते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इससे निपटने के लिए लागू निगरानी, नियंत्रण और सतकर्ता संबंधी दिशा निर्देशों की अवधि एक महीने और 31 मार्च तक बढ़ा दी है। गृह मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए पहले से ही लागू निगरानी, नियंत्रण और सतकर्ता संबंधी दिशा निर्देश 31 मार्च तक लागू रहेंगे।

LPG के दाम बढ़ने पर राहुल का मोदी सरकार पर तंज
एलपीजी के दामों में हुई बढ़ोतरी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।  राहुल ने एक ट्वीट में लिखा कि मोदी सरकार विकल्‍प दे रही है कि जनता एलपीजी स्‍टोव पर नहीं, चूल्‍हे पर फूंक-फूंककर खाना बनाए। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार चाहती है कि जनता 'जुमले खाएं। यह पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी ने महंगाई के विषय पर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है, इससे पहले भी वह इसके खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं।

पीएम मोदी ने ली कोरोना की खुराक, कांग्रेस ने उठाए सवाल
एक मार्च से देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो गया  है और इसकी शुरूआत सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना का टीका लगवाकर की। प्रधानमंत्री मोदी ने भारत बायोटेक द्वारा विकसित की गई कोवैक्सीन की खुराक ली, जिस पर राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता और लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पीएम मोदी चुनावी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा 'पीएम ने पहले वैक्सीन क्यों नहीं लगवाई, जब वैज्ञानिकों ने कह दिया कि वैक्सीन सुरक्षित है, तब जाकर लगवाई।

राकेश टिकैत बोले- ‘खामोशी’ बता रही कुछ होने वाला है
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के नेता राकेश टिकैत ने आरोप लगाया है कि पिछले कुछ दिनों से केंद्र सरकार की खामोशी इशारा कर रही है कि सरकार किसानों के आंदोलन के खिलाफ कुछ रूपरेखा तैयार कर रही है। सरकार और किसान यूनियनों के बीच बातचीत का दौर थम जाने पर उन्होंने कहा कि फिर से बात करने का प्रस्ताव सरकार को ही लाना होगा। भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जाते समय रविवार रात बिजनौर के अफजलगढ़ में पत्रकारों से कहा, 15-20 दिनों से केंद्र सरकार की खामोशी से संकेत मिल रहा है कि कुछ होने वाला है।

ममता से मिले आरजेडी नेता तेजस्वी यादव
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में धर्मनिरपेक्ष दलों के बीच एकता कायम करने का प्रयास करते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भेंट की और बिहार मूल के लोगों से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की। राज्य सचिवालय में बनर्जी के साथ भेंट करके बाहर निकलने के बाद यादव ने कहा कि उनकी पार्टी की पहली प्राथमिकता पश्चिम बंगाल में भाजपा को आगे बढ़ने से रोकना है।

कोरोना वैक्सीन के नहीं है कोई साइड इफेक्ट, कल मैं भी लूंगा डोज
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन कल यानी कि मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक लेंगे। उन्होंने खुद इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मैं आज अपनी बुकिंग करूंगा और कल मेरी वैक्सीन लेने की योजना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को बहुत स्पष्ट संदेश दे दिया है। अब इससे संबंधित हर तरह का दुष्प्रचार खत्म हो जाएगा। डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि वैक्सीन के बारे में संदेह न रखें। इसके साइड इफेक्ट नहीं के बराबर हैं। वैक्सीनेशन के कारण अभी तक मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है। वैक्सीनेशन के कुछ दिन बाद कोई मौत हुई है तो उसे आप वैक्सीनेशन से नहीं जोड़ सकते क्योंकि हर मौत की जांच वैज्ञानिक दृष्टि से की गई  है।

भारत बायोटेक ने वैक्सीन लगवाने पर की मोदी की सराहना की
हैदराबाद स्थित प्रसिद्ध टीका निर्माता कंपनी भारत बायोटेक ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है और उनके इस कदम से महामारी के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान को बढ़ावा मिलेगा। कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से देश भर में सोमवार को शुरू हो गया।

आनंद शर्मा ने ISF से कांग्रेस पार्टी के गठबंधन पर जताई नाराजगी
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और इंडियन सेक्युलर फ्रंट (ISF)  के बीच गठबंधन को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने सवाल खड़े किए हैं। आनंद शर्मा ने गठबंधन को पार्टी की मूल विचारधार के खिलाफ बताया है। उन्होंने मांग की है कि आईएसएफ से गठबंधन की चर्चा कांग्रेस कार्य समिति में होनी चाहिए। आनंद शर्मा कांग्रेस पार्टी के उन 23 नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी और शीर्ष नेतृत्व को लेकर कुछ सवाल किए थे।

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में चुनाव का विरोध
पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव कराने के निर्वाचन आयोग फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में सोमवार को एक याचिका दायर की गई है। वकील एम एल शर्मा द्वारा दायर याचिका में न्यायालय से आयोग को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह राज्य में आठ चरणों में विधानसभा चुनाव नहीं कराए क्योंकि यह संविधान के अनुच्छेद 14 (जीवन के अधिकार)और अनुच्छेद 21 का उल्लंघन करता है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News