पीएम मोदी ने शशि थरूर पर कसा तंज, कहा- आप तो कश्मीर के दामाद रहे हो

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 07:34 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का उत्तर देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के का भी जिक्र किया। पीएम ने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आग लग जाएगी। बवाल हो जाएगा। कितने बड़े भविष्यवक्ता थे वे। हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ है। इस दौरान पीएम ने कांग्रेस नेता शशि थरूर पर तंज कसते हुए कहा कि आप तो कश्मीर के आप दामाद रहे हो।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने कहा कि अनुच्‍छेद 370 हटने से पहले कश्मीर की पहचान बम, बंदूक और आतंकवाद बना कर रख दी गई थी। सन 1990 में ही कश्मीर की पहचान को दफना दिया गया था। जब वहां से अपना घर और व्‍यापार को छोड़कर कश्मीरी पंडितों को भागना पड़ा था। पीएम ने कहा कि कश्मीर की पहचान एक समय पर सूफीवाद थी, लेकिन धीरे-धीरे ये छवि धूमिल हो गई। इस दौरान शशि थरूर पर कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा कि आप तो कश्मीर के दामाद रहे हो, आपको तो वहां की बेटियों के बारे में सोचना चाहिए था?

कश्‍मीर को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा करने वाले लोगों पर तंज कसते हुए पीएम ने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि 370 हटाने के बाद आग लग जाएगी। कितने बड़े भविष्यवक्ता थे वे। हालांकि, अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है। सिर्फ लोगों को डराया जा रहा था। इस दौरान पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बयान का भी जिक्र किया।
PunjabKesari
बता दें कि इन दोनों ने ही कई मंचों पर अनुच्‍छेद 370 का समर्थन किया था। साथ ही, इस अनुच्‍छेद को हटाए जाने पर बड़ा बवाल होने की आशंका जताई थी। पीएम ने कहा कि महबूबा मुफ्ती जी ने कहा था भारत ने कश्मीर के साथ धोखा किया है। हमने जिस देश के साथ रहने का फैसला किया था, उसने हमें धोखा दिया है। ऐसा लगता है कि हमने 1947 में गलत चुनाव कर लिया था। महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला इन दिनों नजरबंद हैं।
PunjabKesari
पीएम मोदी ने इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर चुटकी लेते हुए कहा कि जब भी मैं (लोकसभा में कांग्रेस के नेता) अधीर रंजन चौधरी जी को देखता और सुनता हूं, मैं किरेन रिजिजू जी को बधाई देता हूं...। रिजिजू द्वारा लॉन्च किए गए फिट इंडिया आंदोलन को अधीर जी बहुत अच्छी तरह प्रमोट करते हैं। वह अपने भाषण देते हुए जिमिंग भी करते हैं। संसद के बजट सत्र के छठे दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर लोकसभा में बोले। इस दौरान उन्‍होंने केंद्र सरकार की कई उपलब्धियों को जिक्र किया। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाना, भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था और बोडो जनजाति से हुए समझौते जैसे मुद्दे उठाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News